A
Hindi News विदेश एशिया देश छोड़कर भागा उत्तर कोरियाई सेना का अधिकारी, दक्षिण कोरिया पहुंचा

देश छोड़कर भागा उत्तर कोरियाई सेना का अधिकारी, दक्षिण कोरिया पहुंचा

उत्तर कोरियाई सेना का एक अधिकारी एक नागरिक के साथ देश छोड़ कर दक्षिण कोरिया पहुंच गया। दक्षिण कोरिया मीडिया में आ रही खबर में सरकार के एक सूत्र का हवाला देते हए यह जानकारी दी गई है।

<p>North Korea military officer in rare defection to...- India TV Hindi North Korea military officer in rare defection to South

सोल: उत्तर कोरियाई सेना का एक अधिकारी एक नागरिक के साथ देश छोड़ कर दक्षिण कोरिया पहुंच गया। दक्षिण कोरिया मीडिया में आ रही खबर में सरकार के एक सूत्र का हवाला देते हए यह जानकारी दी गई है। सूत्र ने योनहाप समाचार एजेंसी से कहा , ‘‘ अंतर कोरियाई सीमा के समीप बाएंगनियोंग द्वीप के उत्तर में समुद्र में एक छोटी नौका देखी गई। ’’ (ब्रिटेन में आज शाही शादी, दुल्हन के गाउन की कीमत 2 अरब तो केक 45 लाख का )

उन्होंने बताया कि मेजर के पद वाला एक अधिकारी और एक नागरिक नौका में सवार थे। वे उत्तर कोरिया छोड़कर दक्षिण कोरिया पहुंचे। सूत्र ने बताया कि उन्होंने उत्तर कोरिया छोड़कर दक्षिण कोरिया में शामिल होने की इच्छा जताई।

कोरिया तटरक्षक बल के एक अधिकारी ने बताया कि सक्षम प्राधिकार मामले की जांच कर रहा है। वर्ष 2000 के बाद से किसी सैनिक के उत्तर कोरिया छोड़कर दक्षिण कोरिया में शामिल होने का यह 14 वां मामला है।

Latest World News