A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरिया की ओर से किया गया मिसाइल परिक्षण हुआ विफल: द. कोरिया

उत्तर कोरिया की ओर से किया गया मिसाइल परिक्षण हुआ विफल: द. कोरिया

सोल: उत्तर कोरिया द्वारा चार रॉकेट दागे जाने के दो सप्ताह बाद दक्षिण कोरिया ने कहा कि प्योंगयांग ने आज एक नया मिसाइल परीक्षण किया जो विफल हो गया। उत्तर कोरिया ने पूर्व में दागे

north korea missile test ends in failure seoul says- India TV Hindi north korea missile test ends in failure seoul says

सोल: उत्तर कोरिया द्वारा चार रॉकेट दागे जाने के दो सप्ताह बाद दक्षिण कोरिया ने कहा कि प्योंगयांग ने आज एक नया मिसाइल परीक्षण किया जो विफल हो गया। उत्तर कोरिया ने पूर्व में दागे गए रॉकेटों को जापान में अमेरिकी अड्डों पर हमले का अभ्यास बताया था। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया ने बुधवार की सुबह पूर्वी बंदरगाह वॉनसान में एक हवाईअड्डे से एक मिसाइल दागी लेकिन परीक्षण को विफल माना जा रहा है।

बयान में कहा गया है, हम इसका विश्लेषण करने की प्रक्रिया में है कि यह किस तरह की मिसाइल थी। यह बयान जापान की क्योदो समाचार सेवा की उस खबर के बाद आया है जिसमें उसने अग्यात सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा था कि उत्तर कोरिया ने शायद कई मिसाइलों का परीक्षण किया है और वे विफल रहीं।

परमाणु सशस्त्र उत्तर कोरिया पर उसके परमाणु और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने कई प्रतिबंध लगा रखे हैं। वह परमाणु आयुधों से लैस अंतर महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल विकसित करने की कोशिशों में जुटा है जो अमेरिका तक मार कर सकें।

Latest World News