A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरिया में कोरोना पीड़ित भूखे मर रहे, किम जोंग ने परिवार संग गुपचुप लगवा ली वैक्सीन

उत्तर कोरिया में कोरोना पीड़ित भूखे मर रहे, किम जोंग ने परिवार संग गुपचुप लगवा ली वैक्सीन

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। किम जोंग के साथ-साथ उत्तर कोरिया के कई अन्य हाई रैंक अधिकारियों और किम के परिवार के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई गई है।

Kim Jong-un- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO North Korean leader Kim Jong-un with his sister Kim Yo-jong

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। जापान के दो खुफिया सूत्रों के मुताबिक, किम जोंग के साथ-साथ उत्तर कोरिया के कई अन्य हाई रैंक अधिकारियों और किम के परिवार के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई गई है। चीन ने उत्तर कोरिया के साथ अपनी दोस्ती निभाते हुए किम जोंग उन और उसके पूरे परिवार को अपनी एक्सपेरिमेंटल कोरोना वायरस वैक्सीन दी है। अमेरिका के अनैलिस्ट्स ने मंगलवार को दो जापानी इंटेलिजेंस सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है। सेंटर फॉर द नैशनल इंट्रेस्ट के उत्तर कोरिया एक्सपर्ट हैरी काजियानिस ने दावा किया है कि किम के साथ-साथ उत्तर कोरिया के कई अधिकारियों को वैक्सीन दी गई है।

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया ने कोरोनावायरस से बचने के लिए जनवरी में ही अपनी सीमा बंद कर दी थी। हालांकि, इसके बावजूद कथित तौर से वहां कोरोना के कुछ मामले पहुंच गए। पिछले महीने एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि उत्तर कोरिया ने अपने देश में कोरोना पीड़ितों को सीक्रेट कैंप में भूखे मरने के लिए छोड़ दिया है।

चीन सरकार ने उत्तर कोरिया को सीक्रेट कोरोना वैक्सीन की सप्लाई की थी और बीते दो से तीन हफ्ते के अंदर ही किम जोंग और अन्य लोगों को यह वैक्सीन लगाई गई है। इससे पहले रॉयटर्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि एस्ट्राजेनका कंपनी की कोरोना वैक्सीन के डेटा हैक करने के पीछे नॉर्थ कोरिया को संदिग्ध के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं, उत्तर कोरिया कोरोना वायरस से काफी अधिक जूझ रहा है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर देश में कोरोना मरीजों की संख्या कितनी है, ये आंकड़ा जारी नहीं किया गया है।

पहले से ही उत्तर कोरिया की बड़ी आबादी गरीबी का सामना कर रही है और कोरोना की वजह से देश की आर्थिक हालत और खराब होने लगी है। इसके अलावा उत्तर कोरिया कई तरह के आर्थिक प्रतिबंधों का भी सामना कर रहा है।

Latest World News