A
Hindi News विदेश एशिया भारत पर परमाणु-हमले का मतलब अपने ही लोगों पर परमाणु बम फ़ेंकना: बेनज़ीर भुट्टो

भारत पर परमाणु-हमले का मतलब अपने ही लोगों पर परमाणु बम फ़ेंकना: बेनज़ीर भुट्टो

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय बेनज़ीर भुट्टो को उनकी सेना फूटी आंख नही सुहाती थी और उन्होंने सेना पर भारत के ख़िलाफ़ परमाणु शक्ति की धोंस दिखाने का भी आरोप लगाया। उनसे जब पूछा गया

benazir bhutto

ये पूछे जाने पर कि एक आम पाकिस्तानी भारत और भारतीय लोगो के बारे में क्या सोचता, बेनज़ीर ने कहा, “ये (सोच) हालात के मुताबिक़ बदलती है। जब तनाव होता है और सीमा पर सैनिक मोर्चाबंदी करते हैं तो पाकिस्तानी हर उससे नफ़रत करते हैं जो भारतीय है, भले ही वह हिंदू या मुसलमान हो। वे कहते हैं कि वो (भारतीय) हम पर हमला करना चाहते हैं, हमें मारना चाहते हैं और हमारे देश को बरबाद करना चाहते हैं।”

“लेकिन जब तनाव कम होता है तो वे भारतीयों का स्वागत करते हैं। भारतीय फ़िल्में पाकिस्तान में बहुत लोकप्रिय हैं, भारतीय सामान की हमेशा तस्करी होती है, लोग भारतीय वीज़ा पाने के लिए मरते हैं, भारत देखना चाहते हैं, अपने परिवारों से मिलना चाहते हैं, ताजमहल, मुग़ल विरासत देखना चाहते हैं।”

“बाहर अमेरिका में… भारतीय, पाकिस्तानी, बांग्लादेशी ख़ुद को दक्षिण एशियाई मानते हैं, उनमें किसी प्रकार की कोई नफ़रत नहीं होती…उन्हें लगता है कि उनके हित समान हैं, वे साथ काम करते हैं, उठते-बैठते हैं, उनमें कोई नफ़रत नही होती।”

यूरोपियन यूनियन की तर्ज़ पर हो हमारा भी साझा बाज़ार, अगली स्लाइड

Latest World News