A
Hindi News विदेश एशिया नए साल पर किम जोंग उन की धमकी- मेरे डेस्क पर रहता है न्यूक्लियर बटन

नए साल पर किम जोंग उन की धमकी- मेरे डेस्क पर रहता है न्यूक्लियर बटन

उत्तर कोरियाई के नेता किम जोंग उन ने अपने नए साल के एक संदेश में आज कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा उसकी पहुंच में है।

Nuclear button always on my table Kim Jong Un warns US in...- India TV Hindi Nuclear button always on my table Kim Jong Un warns US in New Year address

उत्तर कोरियाई के नेता किम जोंग उन ने अपने नए साल के एक संदेश में आज कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा उसकी पहुंच में है। पिछले कई माह से उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव की स्थिति है। उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए किम ने कहा, ‘‘परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है। यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है।’’ (नए साल पर वीडियो शेयर कर ट्रंप ने लोगों को दी शुभकामनाएं)

किम के अनुसार अमेरिका अब कभी भी उत्तर कोरिया के खिलाफ युद्ध नहीं छेड़ सकता। किम ने कहा कि, 'हमने अमेरिका के सभी हिस्सों पर परमाणु से हमले की क्षमता विकसित कर ली है।' अमेरिका के साथ-साथ किम जोंग ने दक्षिण कोरिया को भी संदेश दिया है कि, बातचीत के रास्ते खुले हैं, प्रायजीप से सैन्य तनाव दूर करना जरूरी है। सीएनएन ने कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) की रिपोर्ट के हवाले से बताया था कि, "उनकी नीति में किसी प्रकार के बदलाव की अपेक्षा ना करें।"

रिपोर्ट में कहा गया, "एक अजेय शक्ति के रूप में उत्तरी कोरिया के अस्तित्व को ना ही कमजोर किया जा सकता है और ना ही नकारा जा सकता है। एक जिम्मेदार परमाणु शक्ति के रूप में उत्तर कोरिया सभी बाधाओं को पार करते हुए स्वतंत्रता और न्याय की राह पर चलेगा। रिपोर्ट में कहा गया कि "जब तक अमेरिका और उसके अधीन शक्तियां परमाणु खतरा बनी रहती हैं तब तक उत्तर कोरिया आत्मरक्षा के लिए और हमले की संभावना के मद्देनजर अपनी परमाणु शक्तियों का विस्तार करता रहेगा।"

Latest World News