A
Hindi News विदेश एशिया 72 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत ने नेपाल को 30 एम्बुलेंस उपहार में दीं

72 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत ने नेपाल को 30 एम्बुलेंस उपहार में दीं

भारत ने अपने 72 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नेपाली अस्पतालों, परमार्थ संगठनों और शैक्षणिक संस्थानों को 30 एम्बुलेंस और छह बस उपहार में दीं।

<p>ambulance</p>- India TV Hindi ambulance

काठमांडू: भारत ने अपने 72 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नेपाली अस्पतालों, परमार्थ संगठनों और शैक्षणिक संस्थानों को 30 एम्बुलेंस और छह बस उपहार में दीं। नेपाल में भारतीय राजदूत मंजीव सिंह पुरी ने आज काठमांडू में भारतीय दूतावास के परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में संबंधित संगठनों के प्रतिनिधियों को वाहनों की चाबी सौंपी। (दुनियाभर में बड़ी संख्या में भारतीयों ने मनाया 72वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न )

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर काठमांडू में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुरी ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराया और भारत के राष्ट्रपति का संदेश पढ़ कर सुनाया जिसमें पिछले दशकों में विभिन्न क्षेत्रों में भारत की उपलब्धियों को जिक्र किया गया है।

इस अवसर पर पुरी ने भारतीय सशस्त्र बलों के शहीद सैनिकों की विधवाओं और बच्चों को भी सम्मानित किया और 5.35 लाख नेपाली रूपये के चेक वितरित किये। भारतीय दूतावास ने एक बयान में कहा कि पूरे नेपाल में 68 स्कूलों और पुस्तकालयों को किताबें भी वितरित की गयी। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में राजनयिक समुदाय के सदस्य, नेपाल में भारतीय समुदाय, भारत के दोस्त, मीडियाकर्मी और छात्रों सहित सैकड़ों लोगों ने शिरकत की।

Latest World News