A
Hindi News विदेश एशिया भूटान में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि, विदेशी पर्यटकों के लिए सीमाएं 2 हफ्ते के लिए सील

भूटान में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि, विदेशी पर्यटकों के लिए सीमाएं 2 हफ्ते के लिए सील

चीन के वुहान से दुनियाभर में फैला कोरोना वायरस अब पड़ौसी देश भूटान भी पहुंच गया है। भूटान में एक अमेरिकी पर्यटक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

<p>bhutan Corona Virus</p>- India TV Hindi bhutan Corona Virus

थिम्पू। चीन के वुहान से दुनियाभर में फैला कोरोना वायरस अब पड़ौसी देश भूटान भी पहुंच गया है। भूटान में एक अमेरिकी पर्यटक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इस देश में कोरोना वायरस का यह पहला मामला है। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सरकार ने संक्रमण रोकने के लिए देश की सीमाएं विदेशी पर्यटकों के लिए दो सप्ताह के लिए बंद कर दी हैं। 

प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग के कार्यालय ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि 76 वर्षीय बुजुर्ग दो मार्च को भारत से भूटान पहुंचा था। बुखार होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। संक्रमित व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। वह 10 फरवरी को अमेरिका से रवाना हुआ था और 21 फरवरी से एक मार्च तक भारत में था। पोस्ट में कहा गया कि सभी पर्यटकों के लिए तत्काल प्रभाव से दो सप्ताह की पाबंदी लगाई जाती है। 

शुक्रवार से राजधानी सहित तीन इलाकों के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि यह पर्यटक भूटान में जिन जिन लोगों के संपर्क में आया था, उन करीब 90 लोगों के बारे में पता लगा लिया गया है और उनमें फिलहाल कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं है। भूटान आने वाले विमान में सवार भारत के आठ नागरिकों को भी पृथक रखा गया है।

Latest World News