A
Hindi News विदेश एशिया दुबई में लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन शादी सेवा शुरू

दुबई में लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन शादी सेवा शुरू

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (बंद) के बीच ऑनलाइन शादी सेवा शुरू की गई है। इसके तहत जोड़े ऑनलाइन निकाह कर पाएंगे। साथ ही अन्य कागज़ी काम भी ऑनलाइन ही होगा।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (बंद) के बीच ऑनलाइन शादी सेवा शुरू की गई है। इसके तहत जोड़े ऑनलाइन निकाह कर पाएंगे। साथ ही अन्य कागज़ी काम भी ऑनलाइन ही होगा। यूएई में कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कड़े उपाय लागू हैं। इस बीमारी ने दुनियाभर में एक लाख से ज्यादा लोगों की जान ले ली है।

यूएई की सरकारी समचार एजेंसी डब्ल्यूएएम के मुताबिक, न्याय मंत्रालय ने रविवार को कहा कि शादी के लिए कागज़ी काम करने और मंजूरी लेना भी ऑनलाइन होगा, जिसके बाद नागरिक और निवासी काज़ी के साथ वीडियो लिंक से निकाह के लिए एक तारीख का चयन करेंगे। इस प्रक्रिया में काज़ी, जोड़े और गवाहों की पहचान पुष्ट करेगा और फिर वैधीकरण के लिए एक विशेष अदालत को शादी का प्रमाण पत्र भेज देगा। जोड़े को एसएमएस के जरिए शादी के प्रमाण पत्र की पुष्टि प्राप्त होगी।

इससे पहले दुबई ने बुधावर को अगले आदेश तक सभी शादियों और तलाकों पर रोक लगा दी थी। यूएई में कोरोना वायरस के 3,700 मामले हैं और 20 लोगों की मौत हुई है।

Latest World News