A
Hindi News विदेश एशिया रोहिंग्या नौका दुर्घटना में 60 के मरने की आशंका: यूएन

रोहिंग्या नौका दुर्घटना में 60 के मरने की आशंका: यूएन

संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को कहा कि म्यांमार में हिंसा से जान बचाने के लिए भाग रहे रोहिंग्या मुसलमानों को ले जा रही एक नौका बांग्लादेश से लगे समुद्र में पटल गई, और इस दुर्घटना में लगभग 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

Rohingya refugees- India TV Hindi Rohingya refugees

जेनेवा: संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को कहा कि म्यांमार में हिंसा से जान बचाने के लिए भाग रहे रोहिंग्या मुसलमानों को ले जा रही एक नौका बांग्लादेश से लगे समुद्र में पटल गई, और इस दुर्घटना में लगभग 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है। बीबीसी की रपट के अनुसार, यह नौका बांग्लादेश के कॉक्स बाजार जिले के करीब बंगाल की खाड़ी में गुरुवार देर शाम पलटी। 

संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने कहा कि 23 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है और 40 लोग लापता है, और आशंका है उनकी भी मौत हो चुकी है। अंतर्राष्ट्रीय प्रवजन संगठन आईओएम के प्रवक्ता जोएल मिलमैन के अनुसार, जिंदा बचे कुछ लोगों ने कहा है कि नौका पर लगभग 80 लोग सवार थे। मिलमैन ने कहा, "जिंदा बचे लोगों ने बताया कि वे रातभर समुद्र में थे और उन्होंने कुछ भी नहीं खाया है।" मृतकों में कई बच्चे शामिल थे।

म्यांमार के राखिने प्रांत में 25 अगस्त को उस समय हिंसा भड़क उठी, जब रोहिंग्श आतंकियों ने सुरक्षा चौकियों पर हमला कर दिया। इसके बाद सेना ने रोहिंग्या के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

Latest World News