A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़, बेटी, दामाद भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़, बेटी, दामाद भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार

पाकिस्तान के एंटी करप्शन कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिया है. नवाज के साथ साथ उनकी बेटी मरयम नवाज़ और दामाद रिटायर्ड कैप्टन मोहम्मद सफदर को भी दोषी ठहराया गया है.

Nawaz Sharif, Maryam- India TV Hindi Nawaz Sharif, Maryam

पाकिस्तान के एंटी करप्शन कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिया है. नवाज के साथ साथ उनकी बेटी मरयम नवाज़ और दामाद रिटायर्ड कैप्टन मोहम्मद सफदर को भी दोषी ठहराया गया है. पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को पनामा गेट में नवाज शरीफ को दोषी ठहराया था. इसके बाद National Accountability Court ने नवाज और उनके परिवार के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी. नवाज शरीफ ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपनी अपील का हवाला देकर सुनवाई पर रोक लगाने की मांग की थी जिसे National Accountability Court ने खारिज कर दिया.

तीनों अभियुक्तों ने खुद को निर्दोष बताया है. शरीफ और उनके बेटे हसन और हुसैन को अन्य दो मामलो में भी आज ही दोषी क़रार दिया जा सकता है. शरीफ इस समय लंदन में हैं. 

Accountability court के बाहर मरयम नवाज़ ने मीडिया से कहा कि एक दिन जवाबदेही प्रक्रिया को भी जवाबदेही देनी होगी. उन्होंने कहा, "बेइंसाफ़ी और ज़ुल्म साथ-साथ नहीं चल सकते."

मरयम ने कहा कि मतभेदों के बावजूद उनकी पार्टी एक जुट है.

Latest World News