A
Hindi News विदेश एशिया आतंकी हाफिज सईद को आर्थिक मदद देना चाहता है पाकिस्तान, पहुंचा यूएन

आतंकी हाफिज सईद को आर्थिक मदद देना चाहता है पाकिस्तान, पहुंचा यूएन

हाफिज सईद मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में भारत ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून (UAPA) बिल के तहत मौलाना मसूद अजहर, हाफिज सईद के अलावा जकी उर रहमान लखवी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जैसे 4 बड़े आतंकियों को वांटेड आतंकी घोषित किया था। 

आतंकी हाफिज सईद को आर्थिक मदद देना चाहता है पाकिस्तान, पहुंचा यूएन- India TV Hindi आतंकी हाफिज सईद को आर्थिक मदद देना चाहता है पाकिस्तान, पहुंचा यूएन

नई दिल्ली: आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान का दोहरा चेहरा एक बार फिर बेनकाब हो गया है। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में मुंबई हमले के साजिशकर्ता और जमात उद दावा चीफ हाफिज सईद को आर्थिक मदद देने की इजाजत मांगी है। पाकिस्तान यूएन की तरफ से घोषित आतंकी हाफिज सईद और उसके कुनबे के खर्च के लिए डेढ़ लाख पाकिस्तानी रुपया देना चाहता है। इस पर संयुक्त राष्ट्र की समिति ने रोजमर्रा के खर्चों के लिए हाफिज सईद को अपने खाते का इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी है।

जाहिर है ये पाकिस्तान और उसके प्रधानमंत्री इमरान खान के आतंकवाद को लेकर दोहरे रवैये को दिखाता है। एक तरफ तो इमरान खान दुनिया भर में आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की दुहाई दे रहे हैं और दूसरी तरफ यूएन से एक आतंकी को आर्थिक मदद देने की इजाजत मांग रहे हैं।

हाफिज सईद मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में भारत ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून (UAPA) बिल के तहत मौलाना मसूद अजहर, हाफिज सईद के अलावा जकी उर रहमान लखवी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जैसे 4 बड़े आतंकियों को वांटेड आतंकी घोषित किया था। भारत के इस फैसले का अमेरिका ने भी समर्थन किया है।

Latest World News