A
Hindi News विदेश एशिया पाक: हिंदू लड़की की मौत के मामले में न्यायिक जांच का आदेश, परिवार का हत्या किये जाने का दावा

पाक: हिंदू लड़की की मौत के मामले में न्यायिक जांच का आदेश, परिवार का हत्या किये जाने का दावा

पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने सिंध प्रांत में डेंटल कालेज की एक हिंदू छात्रा की मौत के मामले में बुधवार को न्यायिक जांच का आदेश दिया। लड़की के परिवार ने दावा किया है कि उसकी हत्या की गई है।

पाक: हिंदू लड़की की मौत के मामले में न्यायिक जांच का आदेश, परिवार का हत्या किये जाने का दावा - India TV Hindi पाक: हिंदू लड़की की मौत के मामले में न्यायिक जांच का आदेश, परिवार का हत्या किये जाने का दावा 

कराची: पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने सिंध प्रांत में डेंटल कालेज की एक हिंदू छात्रा की मौत के मामले में बुधवार को न्यायिक जांच का आदेश दिया। लड़की के परिवार ने दावा किया है कि उसकी हत्या की गई है। यह जानकारी मीडिया में आयी एक खबर में दी गई है। बीबी आसिफा डेंटल कालेज की अंतिम वर्ष की छात्रा एवं सामाजिक कार्यकर्ता नम्रिता चांदनी उसके मित्रों को सोमवार को एक खाट पर पड़ी मिली थी और उसकी गर्दन पर रस्सी बंधी। उसका कमरा भीतर से बंद था। पुलिस को अभी यह पता लगाना है कि लड़की ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या की गई है। 

‘डान न्यूज’ की खबर के अनुसार सिंध सरकार ने बुधवार को लरकाना की सत्र अदालत से चांदनी की मृत्यु मामले की न्यायिक जांच करने को कहा है। इसमें कहा गया है, ‘‘अनुभागीय अधिकारी ऐजाज अली भट्टी ने लरकाना के जिला एवं सत्र न्यायाधीश को एक पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि मामले में एक न्यायिक जांच करके गृह विभाग को रिपोर्ट 30 दिन के भीतर सौंपी जाए जिससे आगे की कार्रवाई की जा सके।’’ चांदनी के परिवार ने उसके आत्महत्या करने से इनकार किया है। परिवार ने उसकी मौत की परिस्थितियों की एक ‘‘पारदर्शी जांच’’ की मांग की है।

कराची में डॉव मेडिकल कालेज में एक चिकित्सकीय सलाहकार के तौर पर कार्यरत उसके भाई डा.विशाल ने यहां मीडिया से कहा कि उसके गर्दन पर निशान से ऐसा लगता है कि उसने आत्महत्या नहीं की है। खबर के अनुसार डा.विशाल ने साथ ही दावा किया कि चांदनी की गर्दन पर निशान तार से बने प्रतीत होते हैं। वहीं उसके हाथों के जख्मों से ऐसा लगता है कि कोई उसे पकड़े हुए था। चांदनी घोटकी जिले की रहने वाली थी। घोटकी रविवार से सुर्खियों में आया था जब एक हिंदू मंदिर सहित सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचाने के लिए 218 दंगाइयों के खिलाफ मामले दर्ज किये गए थे। 

Latest World News