A
Hindi News विदेश एशिया पाक-चीन के बीच सदाबहार संबंध साझा हितों पर आधारित हैं: शरीफ

पाक-चीन के बीच सदाबहार संबंध साझा हितों पर आधारित हैं: शरीफ

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि पाकिस्तान और चीन के सदाबहार संबंध साझा सिद्धांतों और हितों पर आधारित हैं जो विविध क्षेत्रों में सहयोग के लिए बुनियाद बनाते हैं। शरीफ ने यह बात

nawaz sharif- India TV Hindi nawaz sharif

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि पाकिस्तान और चीन के सदाबहार संबंध साझा सिद्धांतों और हितों पर आधारित हैं जो विविध क्षेत्रों में सहयोग के लिए बुनियाद बनाते हैं। शरीफ ने यह बात उस वक्त कही जब वह बैंक ऑफ चाइना के अध्यक्ष तियान गुओली से मिले, जिन्होंने यहां उनसे मुलाकात की।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, सुरक्षा, व्यापार और बुनियादी ढांचा विकास में पाकिस्तान को चीन के भारी समर्थन का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान और चीन का साझा भविष्य है और चीन पाकिस्तान आर्थिक गलिायारा (सीपीईसी) किसी दूसरे देश के साथ सबसे बड़ी व्यापक परियोजना है।

इसने शरीफ के हवाले से बताया, सीपीईसी कई विकास परियोजनाओं का एक समिश्रण है जो समृद्धि और देश के नागरिकों और क्षेत्र की भलाई को लक्षित है।

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान के बैंकिंग क्षेत्र में विदेशी मालिकाना हक लगातार व़द्धि पर है तथा सरकार ने हाल ही में 70 करोड़ डॉलर का वित्तपोषण समझौता चाइना डेवलपमेंट बैंक के साथ संपन्न किया है जो चीनी बैंकिंग उद्योग के साथ ऐसा पहला संबंध है।

तियान ने देश को विकास के पथ पर रखने के शरीफ की दूरदृष्टि की सराहना की।

Latest World News