A
Hindi News विदेश एशिया खौफ में इमरान खान, आर्मी चीफ के साथ पहुंचे एलओसी, सैनिकों से की मुलाकात

खौफ में इमरान खान, आर्मी चीफ के साथ पहुंचे एलओसी, सैनिकों से की मुलाकात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर बेहद खौफ में हैं और इसी का नतीजा है कि वे आज नियंत्रण रेखा पर पहुंचे।

Imran Khan at LoC- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Imran Khan at LoC

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर बेहद खौफ में हैं और इसी का नतीजा है कि वे आज नियंत्रण रेखा पर पहुंचे। इमरान खान ने नियंत्रण रेखा पर तैनात सैन्य अफसरों और सैनिकों से मुलाकात की।  इस दौरान इमरान खान के साथ पाकिस्तान के आर्मी चीफ बाजवा, विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री भी थे। पाकिस्तान ने पिछले दिनों पाक अधिकृत कश्मीर में भारत से लगी सीमा के करीब अपने सैनिकों की संख्या में भी बड़ा इजाफा किया है। 

इससे पहले बुधवार को सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्रियों के साथ मुलकात के दौरान इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर बात की थी। खान ने कहा कि सऊदी अरब और यूएई सहित पूरी दुनिया को कश्मीर पर लिए गए भारत के हालिया निर्णय को पलटने का नयी दिल्ली से अनुरोध करने में भूमिका निभानी चाहिए।

खान के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया,‘‘ दोनों देश मौजूदा चुनौतियों का समाधान करने, तनाव को कम करने और शांति और सुरक्षा के माहौल को बढ़ावा देने में मदद करने में सहयोग करेंगे।" दोनों मंत्री विदेश कार्यालय भी गए और उन्होंने कुरैशी के साथ एक विस्तृत बैठक की, जिन्होंने उन्हें कश्मीर की ताजा स्थिति के बारे में उन्हें जानकारी दी। सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्रियों की यह यात्रा भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर तनाव के बीच हुई। (इनपुट-भाषा)

Latest World News