A
Hindi News विदेश एशिया कश्मीर में एनकाउंटर पर पाकिस्तान पीएम का भड़काऊ बयान

कश्मीर में एनकाउंटर पर पाकिस्तान पीएम का भड़काऊ बयान

साउथ कश्मीर में कल 13 आतंकियों को ढेर कर दिया गया लेकिन इस एनकाउंटर की आड़ में पाकिस्तान के पीएम शाहिद ख़ाक़ान अब्बास ने कश्मीरियों को उकसाने वाला बयान दिया है.

<p>Shahid khaqani Abbas</p>- India TV Hindi Shahid khaqani Abbas

साउथ कश्मीर में कल 13 आतंकियों को ढेर कर दिया गया लेकिन इस एनकाउंटर पर पाकिस्तान की बौखलाहत सामने आ गई है.एनकाउंटर की आड़ में पाकिस्तान के पीएम शाहिद ख़ाक़ान अब्बास ने एक बयान देकर ना सिर्फ़ कश्मीरियों को उकसाने की कोशिश की है बल्कि ये भी साबित कर दिया है कि आतंकवाद पर उनकी सोच आज भी नहीं बदली है. रविवार को साउथ कश्मीर में एक के बाद एक 3 एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 13 खूंखार आतंकियों को मार गिराया. अब तक जांच में पता चला है कि जिन 13 आतंकियों को मारा गया उनमें 11 आतंकी स्थानीय थे और इसी को लेकर पाकिस्तान के पीएम ने ऐसा बयान दिया है.  

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कश्मीर में भारतीय सेना के हाथों मारे गए 13 युवा कश्मीरियों की क्रूर हत्या पर दुख और हैरानी ज़ाहिर किया.  साथ ही उन्होंने इस हत्या के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने आए स्थानीय नागरिकों पर पैलेट गन के इस्तेमाल को भी निंदनीय बताया है. कश्मीरियों की भावनाओं को भड़काने के मकसद से दिया गया पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का ये बयान ज़ाहिर करता है कि आतंकियों के नापाक मंसूबे नाकाम होना पाकिस्तान के पीएम को किस कदर अखर रहा है. तभी तो आतंकियों को स्थानीय कश्मीरी बताकर कश्मीरियों के दिल में ज़हर घोलने की साज़िश कर रहे हैं. 

आपको बता दें कि सेना ने रविवार को अनंतनाग में 1, शोपिया के द्रागड में 6 और कचदूरू में 5 आतंकियों को मार गिराया था. इस एनकाउंटर में कचदूरू में सेना के 3 जवान भी शहीद हो गए थे जबकि 4 स्थानीय नागरिकों की भी जान गई थी. अधिकारियों ने शुरूआती जांच के बाद मारे गए 13 आतंकियों में से 11 आतंकियों की पहचान स्थानीय के तौर पर की थी 

इसी को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कश्मीरियों को भारत के ख़िलाफ़ उकसाने की कोशिश कर रहे हैं. वैसे पाकिस्तान के लिए ये कोई नहीं बात नहीं है. इसके पहले पाकिस्तान ने साल 2016 में पाकिस्तान ने एनकाउंटर में मारे गए हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को हीरो तक बता दिया था और एनकाउंटर के विरोध में पाकिस्तान में काला दिवस तक मना दिया था. इस हरकत पर अंर्तराष्ट्रीय मंच पर उसकी काफी फजीहत भी हुई थी. उस वक़्त प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ थे. 

Latest World News