A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्‍तान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या 2000 के पार, 26 लोगों की जा चुकी है जान

पाकिस्‍तान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या 2000 के पार, 26 लोगों की जा चुकी है जान

पाकिस्तान में अभी आंशिक लॉकडाउन है यहां इमरान खान ने पूर्ण लॉकडाउन करने से इनकार किया है। यही वजह है कि यहां महामारी लगातार फैल रही है।

Pak's coronavirus cases cross 2,000- India TV Hindi Image Source : PAK'S CORONAVIRUS CASES C Pak's coronavirus cases cross 2,000

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या बुधवार को 2000 से अधिक हो गई है। यह इस बात का संकेत है कि महामारी को रोकने के लिए इमरान खान सरकार द्वारा किए जा रहे सभी प्रयास कम साबित पड़ रहे हैं।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे के भीतर 105 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इसके साथ ही देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्‍या बढ़कर 2039 हो गई है। पंजाब प्रांत में सबसे ज्‍यादा 708 मामले हैं, सिंध में 676, खैबर-पख्‍तूनवा में 253, बलोचिस्‍तान में 158, गिलगिट-बालटिस्‍तान में 184, इस्‍लामाबाद में 54 और पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में 6 मामले सामने आए हैं।

अभी तक पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस संक्रमण से 26 लोगों की मौत हो चुकी है और 82 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि 12 लोग गंभीर स्थिति में हैं। पॉजिटिव मामलों की संख्‍या में इजाफा इस बात का संकेत है कि सरकार द्वारा अबतक उठाए गए कदमों का मामूली असर पड़ा है। पाकिस्‍तान में अभी आंशिक लॉकडाउन है यहां इमरान खान ने पूर्ण लॉकडाउन करने से इनकार किया है। यही वजह है कि यहां महामारी लगातार फैल रही है।  

पाकिस्‍तान के कई शहरों में लोग अभी भी घरों से बाहर घूम रहे हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान ने जानलेवा वायरस को रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर राष्‍ट्रीय कोर कमिटी की बैठक बुलाई है। वह कोरोना संकट से अर्थव्‍यवस्‍था पर पड़ने वाले असर को कम करने के लिए पहले ही 1200 अरब रुपए के राहत पैकेज की घोषणा कर चुके हैं।

Latest World News