A
Hindi News विदेश एशिया ‘बिना उकसावे’ की गोलीबारी के मुद्दे पर पाक ने भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया

‘बिना उकसावे’ की गोलीबारी के मुद्दे पर पाक ने भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों की ‘बिना उकसावे’ की गोलीबारी के मुद्दे पर आज भारत के उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया।

Pak summons Indian Deputy High Commissioner on the issue of...- India TV Hindi Pak summons Indian Deputy High Commissioner on the issue of non-provocation firing

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों की ‘बिना उकसावे’ की गोलीबारी के मुद्दे पर भारत के उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया। इस गेालीबारी में 70 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। (आतंकवाद से लड़ने के लिए बहुत कुछ कर सकता है पाकिस्तान: अमेरिका )

विदेश कार्यालय ने कहा कि दक्षिण एशिया और दक्षेस के महानिदेशक मोहम्मद फैसल ने सिंह को तलब किया और कोटली/जंड्रोट तथा चिरीकोट सेक्टरों में भारतीय सैनिकों के ‘‘बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन की’’ निंदा की। इसने कहा कि गोलीबारी में 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और एक महिला जख्मी हो गई।

इसने कहा कि भारतीय सैनिक भारी स्वचालित हथियारों और रॉकेटों का इस्तेमाल कर रहे हैं। फैसल ने कहा कि संयम की सभी अपीलों के बावजूद भारत लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है और इनमें 2018 में 400 बार संघर्ष विराम तोड़ा है जिसमें 19 आम लोगों की मौत हुई है।

Latest World News