A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: ‘झूठी शान’ के नाम पर शख्स ने बहन और रिश्तेदार की हत्या की

पाकिस्तान: ‘झूठी शान’ के नाम पर शख्स ने बहन और रिश्तेदार की हत्या की

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक व्यक्ति ने ‘झूठी शान ’ के नाम पर अपनी 18 वर्षीय बहन और 20 वर्षीय एक रिश्तेदार की कथित तौर पर हत्या कर दी...

Representational Image | PTI- India TV Hindi Representational Image | PTI

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक व्यक्ति ने ‘झूठी शान ’ के नाम पर अपनी 18 वर्षीय बहन और 20 वर्षीय एक रिश्तेदार की कथित तौर पर हत्या कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के जैकबाबाद शहर में शनिवार को एक ऑटोमैटिक राइफल से इस शख्स ने दोनों की हत्या कर दी गई। कथित हत्यारे को शक था कि उसकी बहन का रिश्तेदार के साथ अफेयर चल रहा था और दोनों के बीच अवैध संबंधन था।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जान मोहम्मद सुमरु ने बताया कि आरोपी को अपनी बहन और 20 वर्षीय करीबी रिश्तेदार अल्लाह बख्श दहानी के बीच अवैध संबंध का शक था और इसी कारण उसने दोनों की कथित तौर पर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने यह बात स्वीकार कर ली है कि उसने ‘शान’ के नाम पर हत्या की इस घटना को अंजाम दिया। इस मामले में आरोपी के पिता और एक अज्ञात व्यक्ति को भी नामजद किया गया है।  

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जैकबाबाद में पिछले 9 महीनों में 'झूठी शान' के नाम पर हत्या के 8 मामले सामने आए हैं। यह सिंध प्रांत के किसी भी जिले से ज्यादा है। सिंध में बीते 9 महीनों में इस तरह की हत्या के 13 मामले सामने आए हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान में झूठी शान के नाम पर हत्या के मामले अक्सर सुनने में आते हैं।

Latest World News