A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान की शर्मनाक करतूत: वायुसेना संग्रहालय में लगा अभिनंदन का पुतला, मिग का टुकड़ा और चाय का कप भी किया प्रदर्शित

पाकिस्तान की शर्मनाक करतूत: वायुसेना संग्रहालय में लगा अभिनंदन का पुतला, मिग का टुकड़ा और चाय का कप भी किया प्रदर्शित

पाकिस्तान ने कराची स्थित संगहालय में एक नया गलियाया बनाया है। यहां पाकिस्तानी वायुसेना ने एक पुतला लगाया है जो भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तरह नजर आता है।

<p>pakistan</p>- India TV Hindi pakistan

कराची। बालाकोट हमले में भले ही पाकिस्‍तान को मुंह की खानी पड़ी हो, और उसके बाद पाकिस्‍तान को अपना एफ16 विमान खोना पड़ा हो, लेकिन इसके बावजूद पाकिस्‍तान अभिनंदन की हिरासत को भुनाने का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहता है। दरअसल पाकिस्‍तान ने कराची स्थित संगहालय में एक नया गलियाया बनाया है। यहां पाकिस्तानी वायुसेना ने एक पुतला लगाया है जो भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तरह नजर आता है। विंग कमांडर ने दोनों देशों की वायु सेनाओं की लड़ाई के दौरान पाकिस्तानी वायुसेना के विमान को मार गिराया था। हालांकि उनका विमान पाकिस्तान में गिर गया था और वह लगभग तीन दिनों तक हिरासत में भी रहे थे। 

मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने इस सप्ताह पाकिस्तानी वायुसेना के नये सेक्शन का उद्घाटन किया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, संग्रहालय के इसी भाग में एक पुतला लगा है जो विंग कमांडर की तरह दिखता है और उसपर वर्धमान की तरह मूंछे भी लगी हैं। उस पुतले के पास चाय का कप, वर्धमान के विमान मिग-21 का ढांचा और टेल रखा हुआ है। संग्रहालय के इस गलियारे का नाम है ‘ऑपरेशन स्विफ्ट रिटोर्ट’।

बता दें 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने हवाई हमलों की कोशिश की थी. एक दिन बाद, 27 फरवरी को, भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने के दौरान हवा में हुई लड़ाई में अभिनंदन का मिग-21 बाइसन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो कर गिर गया और अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था. इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. अभिनंदन लगभग तीन दिन तक पाकिस्तान की कैद में रहे. पाकिस्तान ने विंग कमांडर को एक मार्च रात को रिहा किया था.

Latest World News