A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में हवाई यात्रा नहीं कर पाएंगे कोरोना का टीका न लगवाने वाले

पाकिस्तान में हवाई यात्रा नहीं कर पाएंगे कोरोना का टीका न लगवाने वाले

पाकिस्तान के टीकाकरण अभियान को गति देने और भविष्य में कड़े लॉकडाउन से बचने की कवायद के तौर पर यह कदम उठाया गया है।

Pakistan Bans Air Travel, Pakistan Bans Air Travel Corona Vaccine, Pakistan Corona Vaccine- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL पाकिस्तान ने टीका न लगवाने वाले लोगों के लिए हवाई यात्रा पर पाबंदी लगा दी है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कोविड-19 रोधी टीके की खुराक न लेने वाले यात्रियों के हवाई यात्रा करने पर शुक्रवार को पाबंदी लगा दी है। जियो न्यूज की एक खबर के मुताबिक, राष्ट्रीय कमान और ऑपरेशन केंद्र (NCOC) के निर्देशों का पालन करते हुए पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक अधिसूचना में कहा कि एक अक्टूबर से 18 साल और उससे अधिक आयु वाले केवल उन्हीं यात्रियों को पाकिस्तान से और मुल्क के भीतर हवाई यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की पूरी तरह खुराक ले ली है।

पाकिस्तान के टीकाकरण अभियान को गति देने और भविष्य में कड़े लॉकडाउन से बचने की कवायद के तौर पर यह कदम उठाया गया है। विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने गुरुवार को इस प्रतिबंध की घोषणा करते हुए ट्वीट किया, ‘18 साल और उससे अधिक आयु के केवल उन्हीं यात्रियों को पाकिस्तान के भीतर घरेलू हवाई यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने टीके की पूरी खुराक ले ली है। जिन मरीजों को टीके की खुराक न लेने की सलाह दी गयी है उन्हें यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी लेकिन उन्हें डॉक्टर से एक प्रमाणपत्र दिखाना होगा।’

ट्वीट में कहा गया है कि विदेशी पासपोर्ट रखने वाले यात्रियों और पाकिस्तान से बाहर यात्रा करने वालों को इस प्रतिबंध से छूट दी गई है। जियो टीवी की खबर के अनुसार, जिन यात्रियों ने एक अक्टूबर से पहले पाकिस्तान की यात्रा की है, उन्हें भी बिना प्रमाणपत्र के बाहर की यात्रा करने की मंजूरी दी जाएगी। इस हफ्ते की शुरुआत में NCOC के आदेश के अनुसार, टीके की खुराक न लेने वाले लोगों को रेस्त्रां, शादी समारोहों और शॉपिंग मॉल्स में जाने से रोक दिया गया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में अभी तक तकरीबन 13 प्रतिशत लोगों ने ही कोविड-19 रोधी टीके की सभी खुराक ली है। देश में लोग टीका लगवाने को लेकर संकोच कर रहे हैं। पाकिस्तान में महामारी के 12 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं और 27,785 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Latest World News