A
Hindi News विदेश एशिया आसिफ अली जरदारी को झटका, पाकिस्तान की अदालत ने 10 दिन और बढ़ाई हिरासत

आसिफ अली जरदारी को झटका, पाकिस्तान की अदालत ने 10 दिन और बढ़ाई हिरासत

पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार विरोधी अदालत ने फर्जी खातों के मामले में सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की हिरासत 10 दिन के लिए बढ़ा दी।

Asif Ali Zardari- India TV Hindi Image Source : AP Asif Ali Zardari

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार विरोधी अदालत ने फर्जी खातों के मामले में सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की हिरासत 10 दिन के लिए बढ़ा दी। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। 'जियो न्यूज' की खबर के अनुसार राष्ट्रीय जवाबेदही ब्यूरो (एनएबी) ने कड़ी सुरक्षा के बीच जरदारी (63) और उनकी बहन फरयाल तालपुर को जवाबदेही अदालत में पेश किया। 

ब्यूरो ने इस्लामाबाद की अदालत से इस मामले में जरदारी की हिरासत दो सप्ताह के लिये बढ़ाने की अपील की। हालांकि अदालत ने हिरासत दस दिन बढ़ाते हुए आदेश दिया कि संदिग्धों को 10 अगस्त को दोबारा अदालत में पेश किया जाना चाहिये। इस बीच, जरदारी के बेटे और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टों ने कहा कि उनके पिता जेल में एयर कंडिशनर (एसी) का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। 

बिलावल ने यह बात प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा अमेरिकी दौरे पर की गई उस घोषणा के जवाब में कही कि जेल में बंद विपक्षी नेताओं को 'ए' श्रेणी की सुविधाएं वापस ले ली जाएंगी। बिलावल ने अपनी बहन आसिफा के साथ जरदारी की हिरासत को लेकर हो रही सुनवाई में शामिल होने आए थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जब मैं आखिरी बार अपने पिता से जेल में मिला था तो वह एसी का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे।

Latest World News