A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान चुनाव: 1500 अस्पताल कर्मचारियों की लगाई गई चुनाव में ड्यूटी, 12 बड़े अस्पताल होंगे प्रभावित

पाकिस्तान चुनाव: 1500 अस्पताल कर्मचारियों की लगाई गई चुनाव में ड्यूटी, 12 बड़े अस्पताल होंगे प्रभावित

अखबार के अनुसार 500 डॉक्टर , 300 नर्स (जो अस्पताल के कुल नर्सों का 99 फीसदी हिस्सा है) और अधिकतर अर्ध चिकित्साकर्मी चुनाव ड्यूटी पर लगाये गये हैं।

<p>चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

कराची: पाकिस्तान के कराची में 1500 से अधिक चिकित्साकर्मियों को चुनाव ड्यूटी पर लगाये जाने से यहां के मशहूर हृदय अस्पताल समेत 12 बड़े अस्पतालों का कामकाज 25 जुलाई को आम चुनाव के दिन प्रभावित होने जा रहा है। डॉन न्यूज की खबर है कि ऐसा पहली बार है कि आवश्यक सेवा के अंतर्गत आने वाले अस्पतालों के चिकित्साकर्मियों को पाकिस्तान चुनाव आयोग ने आम चुनाव में पीठासीन अधिकारी और सहायक पीठासीन अधिकारी अधिकारी के तौर पर चुनाव ड्यूटी में लगाया है। 

शहर में हृदयरोगियों के लिए बड़े अस्पतालों में एक कराची इंस्टीट्यूट ऑफ हार्ट डिजीजेज (केआईएचडी) अपने कोरोनरी केयर यूनिट और महिला वार्ड को 25 जुलाई को कर्मचारियों की कमी के चलते नहीं चला पाएगा। अखबार के अनुसार 500 डॉक्टर , 300 नर्स (जो अस्पताल के कुल नर्सों का 99 फीसदी हिस्सा है) और अधिकतर अर्ध चिकित्साकर्मी चुनाव ड्यूटी पर लगाये गये हैं। ऐसे में विभाग के पास महज छह स्टाफ नर्स होंगी। यह अस्पताल बस सुबह और शाम की पालियों में ही आपात सेवाएं चला पाएगा। अखबार के मुताबिक केआईएचडी के अलावा 11 अन्य अस्पतालों के 1500 से अधिक कर्मचारी चुनाव ड्यूटी पर तैनात किये गये हैं , जिससे मरीजों के लिए मुश्किलें खड़ी होंगी। 

Latest World News