A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान ने सद्भावना दिखाते हुए 68 भारतीय मछुआरों को रिहा किया

पाकिस्तान ने सद्भावना दिखाते हुए 68 भारतीय मछुआरों को रिहा किया

पाकिस्तान ने रविवार को सद्भावना के तौर पर कराची के लांधी जेल से 68 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने रविवार को सद्भावना के तौर पर कराची के लांधी जेल से 68 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया। इन भारतीय मछुआरों को पाकिस्तानी जल क्षेत्र में कथित रूप से प्रवेश करने पर पकड़ लिया गया था। मछुआरों को एक ट्रेन से लाहौर रवाना किया गया, जहां से उन्हें सोमवार को वाघा सीमा पर ले जाया जाएगा और भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

सिंध प्रांत के एक अधिकारी ने मीडिया से कहा कि अधिकारियों को इस्लामाबाद स्थित गृह मंत्रालय से निर्देश मिलने के बाद मछुआरों को रिहा किया गया। मछुआरों को पूरी सुरक्षा में पुलिस वाहनों में रेलवे स्टेशन ले जाया गया जहां इदी फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने उन्हें नकदी और उपहार भेंट किए। अपने घर लौटने की खुशी मछुआरों के चेहरों पर साफ दिख रही थी।

पाकिस्तान और भारत नियमित रूप से एक-दूसरे देशों के उन मछुआरों को गिरफ्तार करते रहते हैं, जो मछली पकड़ने के लिए जल सीमा पार कर जाते हैं। दोनों देशों में समुद्री सीमा को लेकर कोई समझौता नहीं हुआ है। पाकिस्तान ने इस वर्ष जुलाई में 78 भारतीय मछुआरों के एक समूह को रिहा किया था। दिसंबर और जनवरी में कुल 438 भारतीय मछुआरों को रिहा किया गया था।

Latest World News