A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट हैक कर लिख दिया जन गण मन

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट हैक कर लिख दिया जन गण मन

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट को गुरुवार को हैक कर इस पर तिरंगे के साथ अशोक चक्र और भारत का राष्ट्रगान जन गण मन पोस्ट किया गया।

Pak site- India TV Hindi Pak site

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट को गुरुवार को हैक कर इस पर तिरंगे के साथ अशोक चक्र और भारत का राष्ट्रगान जन गण मन पोस्ट किया गया। हैकर ने वेबसाइट पर लिखा था 15 अगस्त हैप्पी इंडिपेंडेस डे। वेबसाइट को दिन में कई बार हैक किया गया। हालांकि, बाद में इसे ठीक कर लिया गया।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट pakistan.gov.pk पर दोपहर करीब 3 बजे "Hacked by Ne0-h4ck3r" लिखा नज़र आया। कुछ देर बाद इस पर संदेश आया, "आजादी दिमाग़ में होनी चाहिए, भरोसा शब्दों पर...दिलों में गर्व हो...जो महान हैं, जिन्होंने इसे मुमकिन किया, चलो उन्हें सैल्यूट करें।"

ट्विटर यूजर्स के मुताबिक यह वेबसाइट एक हैकर मैसेज के साथ खुली, जिसमें भारत के स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया और बैकग्राउंड में भारत का राष्ट्रगान बज रहा था।

बता दें कि अप्रैल में पाकिस्तान के कुछ समर्थकों ने भारत के चार नामी एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स आईआईटी दिल्ली, आईआईटी वाराणसी, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को हैक की थी। अप्रैल में हैक की गईं वेबसाइट्स पर जो मैसेज डाला गया उसमें भारतीय सेना पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। इन पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा भी लिखा था। इसमें आगे लिखा था- कश्मीर पाकिस्तान बनेगा। कश्मीर के लोगों को शांति से जीने का अधिकार है, सिक्योरिटी सिर्फ एक वहम है।

Latest World News