A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: कराची में भारी बारिश से 12 की मौत, कई घायल

पाकिस्तान: कराची में भारी बारिश से 12 की मौत, कई घायल

जिस तरह से भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारी बारिश ने कहर बरपा रखा था, कुछ-कुछ वही हालात अब पाकिस्तान के कराची में हैं।

Karachi Rain | AP Photo- India TV Hindi Karachi Rain | AP Photo

इस्लामाबाद: जिस तरह से भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारी बारिश ने कहर बरपा रखा था, कुछ-कुछ वही हालात अब पाकिस्तान के कराची में हैं। पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में भारी बारिश के चलते 12 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। शहर में बुधवार देर रात को तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई। तेज बारिश के कारण मरने वाले 12 लोगों में से 7 की मौत बिजली का करंट लगने से हुई जबकि 5 अन्य की दीवार ढहने से मौत हो गई।

शहर के कई क्षेत्रों में ग्रिड स्टेशनों के ट्रिप होने से बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई जबकि अधिकतर स्कूल बंद रहे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारी बारिश से सड़क और रेल सेवाएं प्रभावित रहीं, जिससे ईद-उल-अजहा के लिए अपने घर जाने की तैयारी कर रहे बड़ी संख्या में लोगों को असुविधा हुई। पाकिस्तान के मौसम विभाग के मुताबिक, शहर में अगले 24 घंटों में सामान्य से भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने मछुआरों को एहतियाती कदम उठाने और शनिवार तक समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी है। बीते 10 दिनों में शहर में दूसरी बार इस तरह की भारी बारिश हुई है। इससे पहले 20 अगस्त को हुई बारिश में 22 लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे।

Latest World News