A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में किया गया भारतीय राजनयिक का अपमान

पाकिस्तान में किया गया भारतीय राजनयिक का अपमान

भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार चलने वाले संघर्षविराम उल्लंघन के चलते दोनों देशों के बीच टेंशन काफी बढ़ गई है। वहीं पाकिस्तान के एक एलीट क्लब ने दोनों देशों के बीच तनाव को और भी बढ़ा दिया है।

अजय बिसारिया- India TV Hindi अजय बिसारिया

भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार चलने वाले संघर्षविराम उल्लंघन के चलते दोनों देशों के बीच टेंशन काफी बढ़ गई है। वहीं पाकिस्तान के एक एलीट क्लब ने दोनों देशों के बीच तनाव को और भी बढ़ा दिया है। इस्लामाबाद के एक नामी क्लब ने पाकिस्तान आए भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया की सदस्यता को लटकाकर रखा हुआ है। (‘बिना उकसावे’ की गोलीबारी के मुद्दे पर पाक ने भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया )

यूं तो दोनों ही ही देश हमेशा से एक-दूसरे के खिलाफ बोलते आए हैं लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने किसी भारतीय राजनयिक के सआथ ऐसा बर्ताव किया है। बिसारिया इस्लामाबाद में भारत के उच्चायुक्त पिछले साल के अंतिम महिने दिसंबर में नियुक्त हुए थे।

इसके बाद उन्होंने इस क्लब की सदस्यता पाने के लिए आवेदन कर दिया था। लेकिन इस क्लब ने अभी तक बिसारिया के आवेदन को मंजूर नहीं किया है। इस नामी क्लब ने सिर्फ बिसारिया के आवेदन को ही मंजूरी नहीं दी है बल्कि, उसे यह धमकीभरा निर्देश भी मिला है कि वह भारत के बाकी राजनयिकों की भी सदस्यता को दोबारा रिन्यू न करे।

 

Latest World News