A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान ने पहाड़ों में छिपा रखा है परमाणु बम, तस्वीरें आईं सामने

पाकिस्तान ने पहाड़ों में छिपा रखा है परमाणु बम, तस्वीरें आईं सामने

सैटेलाइट की इन तस्वीरों में बैरिकेड तक नजर आ रहा है। गार्ड रुम से लेकर एंट्री गेट के दरवाजे तक नजर आ रहे हैं। तस्वीरें छापने वाले द प्रिंट अखबार में पूर्व एम.आई. जासूस की ओर से दावा किया जा रहा है कि 12-24 परमाणु हथियारों को यहां रखा गया है। इन तस्वी

Pakistan-nuclear-weapons- India TV Hindi Pakistan-nuclear-weapons

नई दिल्ली: एक अखबार ने पाकिस्तान के परमाणु ठिेकानों की कई तस्वीरें जारी की है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे पाकिस्तान पहाड़ों में परमाणु बमों को छिपा रहा है। सैटेलाइट से ली गई इन तस्वीरों में पाकिस्तान के परमाणु अड्डों का पूरा विश्लेषण है। इन तस्वीरों में दो सुरंग को दिखाया गया है और बताया गया है कि इन पहाड़ियों के बीच परमाणु बमों को छिपाने के लिए तीन सुरंग का निर्माण किया गया है।

ये परमाणु अड्डा पंजाब के थामेवाली इलाके में है। मतलब नई दिल्ली से 750 किलोमीटर, मुंबई से 1500 किलोमीटर और चेन्नई से 2350 किलोमीटर दूर। जिस द प्रिंट अखबार में इन तस्वीरों को छापा गया है, उसमें दावा किया गया है कि यहां पर परमाणु बमों को छिपाने का काम 2009 से किया जा रहा था और दिसंबर 2016 तक चलता रहा। तस्वीरों में साफ दिख रहा है सुरंग से निकलने वाले राख को। पहाड़ों के बीच फैले राख से पता चलता है कि इन पहाड़ियों के बीच पाकिस्तान अपना परमाणु कार्यक्रम चला रहा है।

सैटेलाइट की इन तस्वीरों में बैरिकेड तक नजर आ रहा है। गार्ड रुम से लेकर एंट्री गेट के दरवाजे तक नजर आ रहे हैं। तस्वीरें छापने वाले द प्रिंट अखबार में पूर्व एम.आई. जासूस की ओर से दावा किया जा रहा है कि 12-24 परमाणु हथियारों को यहां रखा गया है। इन तस्वीरों कई बड़ी-बड़ी और ऊंची-ऊंची इमारतें भी नजर आ रही हैं। टर्निंग प्वाइंट तक साफ-साफ देखा जा सकता है। पहाड़ों के बीच एक मस्जिद भी बनाई गई है और इन सबकी सुरक्षा के लिए कई स्तरों पर सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है।

ये तस्वीरें ऐसे वक्त में सामने आई हैं जब भारतीय वायुसेना अध्यक्ष ने कहा है कि पाकिस्तान का कोई भी परमाणु ठिकाना भारत की पहुंच से महफूज नहीं है। अब सवाल यही है कि जब ये जमाने के सामने है तो फिर क्या ये आतंकियों की पहुंच से दूर रह पाएगा? कहा ये भी जा रहा है कि जिन पहाड़ियों में इसे छिपाने की कोशिश हो रही है, उसके आस-पास कभी आतंक का अड्डा हुआ करता था।

Latest World News