A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान ने बौखलाहट में लिया नया फैसला, कहा- कश्मीर में मीडिया सेल गठित करेगा

पाकिस्तान ने बौखलाहट में लिया नया फैसला, कहा- कश्मीर में मीडिया सेल गठित करेगा

पाकिस्तान का सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय एक कश्मीर मीडिया सेल का गठन करेगा।

Pakistan Ministry To Set Up Kashmir Media Cell: Report- India TV Hindi Pakistan Ministry To Set Up Kashmir Media Cell: Report

इस्लामाबाद | पाकिस्तान का सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय एक कश्मीर मीडिया सेल का गठन करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, सूचना मामलों पर प्रधानमंत्री की विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि मंत्रालय ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की मीडिया सेल से तकनीकी सहायता भी ली है। उन्होंने कहा, "पीटीआई के सोशल मीडिया सेल ने सूचना मंत्रालय के तहत आधिकारिक सोशल मीडिया सेल की स्थापना में सरकार के साथ सहयोग किया है।"

अवान ने कहा कि कश्मीर मीडिया सेल की स्थापना का उद्देश्य 'कश्मीर के जमीनी हकीकत' के बारे में प्रामाणिक जानकारी एकत्र करना और उसका प्रसार करना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर को एक अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बनाया, लेकिन संबंधित सरकारी विभागों की जिम्मेदारी है कि वे इसे आगे बढ़ाएं।

इस महीने की शुरुआत में, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विदेश कार्यालय में कश्मीर पर एक विशेष प्रकोष्ठ के गठन और सभी दूतावासों में डेस्क के गठन की घोषणा की थी। पांच अगस्त को भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। 

Latest World News