A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय अफसरों पर गैरकानूनी तरीके से दूतावास की बिल्डिंग को बेचने का आरोप

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय अफसरों पर गैरकानूनी तरीके से दूतावास की बिल्डिंग को बेचने का आरोप

पाकिस्तान में कुछ अफसरों पर अपने ही देश के दूतावास की बिल्डिंग को अवैध तरीके से बेच देने का आरोप लगा है।

Pakistan, Pakistan Jakarta embassy building, Pakistan Jakarta embassy- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK Pakistan: NAB reference over sale of Jakarta embassy building.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कुछ अफसरों पर अपने ही देश के दूतावास की बिल्डिंग को अवैध तरीके से बेच देने का आरोप लगा है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में पाकिस्तानी दूतावास के एक भवन को 'गैरकानूनी' तरीके से बेचने के मामले में देश के विदेश मंत्रालय के कुछ अफसरों के खिलाफ मामला दर्ज करने को मंजूरी दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूतावास के भवन को बेचे जाने के चलते पाकिस्तान के सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचा। 

पाकिस्तान के सरकारी खजाने को नुकसान
रिपोर्ट्स के मुताबिक, NAB  की बैठक में इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में पाकिस्तानी दूतावास भवन के एक हिस्से को कथित रूप से गैरकानूनी तरीके से बेचे जाने पर विदेश मंत्रालय के कुछ अफसरों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने को मंजूरी दे दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नैब को इस आशय की सूचना मिली है कि विदेश मंत्रालय के संबंधित अफसरों को जकार्ता में मंत्रालय के एक भवन को नियमों का घोर उल्लंघन कर बेचे जाने की जानकारी थी, लेकिन उन्होंने इस घपलेबाजी को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

जापान में भी बेचा बिल्डिंग का हिस्सा
रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा करके पाकिस्तान के सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया है। बता दें कि नैब को ठीक इसी तरह की एक शिकायत जापान के टोकियो से भी मिली है जहां पाकिस्तानी दूतावास के एक हिस्से को अवैध रूप से बेच दिया गया। आपको बता दें कि पाकिस्तान इस समय न सिर्फ कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहा है, बल्कि उसकी आर्थिक हालत भी बेहद खराब हो चुकी है। पाकिस्तान को इस समय दुनिया के सामने कर्ज के लिए हाथ फैलाना पड़ रहा है।

Latest World News