A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में भूमि विवाद को लेकर हथियारबंद लोगों ने चर्च में की तोड़फोड़

पाकिस्तान में भूमि विवाद को लेकर हथियारबंद लोगों ने चर्च में की तोड़फोड़

स्थानीय ईसाई नेता अस्लम परवेज सहोत्रा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मलिक उन अब्बास के नेतृत्व में कुछ हथियारबंद लोग आए और उन्होंने कालाशाह काकु स्थित चर्च का दरवाजा और चाहरदीवारी तोड़ दी।

Church- India TV Hindi Image Source : TWITTER (VIDEO GRAB) Representational Image

लाहौर. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भूमि विवाद को लेकर हथियारबंद लोगों के एक समूह ने शनिवार को एक चर्च में कथित रूप से तोड़फोड़ की है। गौरतलब है कि यह घटना ऐसे वक्त में हुई है जब पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि 2019 मे भी देश में हिन्दू और ईसाई समेत पूरा अल्पसंख्यक समुदाय को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है और उन्हें जबरन धर्मपरिवर्तन और ईशनिंदा कानून के तहत मुकदमे झेलने पड़े हैं।

आयोग ने कहा है कि अल्पसंख्यक समुदाय देश के संविधान में उन्हें दिए गए धर्म और आस्था के अधिकारों का उपभोग नहीं कर सका है। आयोग ने हाल ही में इस्लामाबाद में जारी अपनी वार्षिक रिपोर्ट ‘मानवाधिकार की स्थिति-2019’ में यह बात कही है।

स्थानीय ईसाई नेता अस्लम परवेज सहोत्रा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मलिक उन अब्बास के नेतृत्व में कुछ हथियारबंद लोग आए और उन्होंने कालाशाह काकु स्थित चर्च का दरवाजा और चाहरदीवारी तोड़ दी। घटना के बाद समुदाय के नेताओ ने पुलिस मे शिकायत दर्ज करायी है। फिरोजवाला थाने के एसएचओ आमिर महमूद ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर पहंची और स्थानीय ईसाइयों के बयान दर्ज किए। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की जाएगी।

Latest World News