A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में मंदिर में तोड़फोड़, चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

पाकिस्तान में मंदिर में तोड़फोड़, चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

स्थानीय थाना प्रभारी हुसैन बक्स राजार ने कहा कि पुलिस दोषियों की तलाश कर रही है और "स्थानीय विशेषज्ञों" से मदद मांगी है जो बदमाशों की पहचान के लिए उनके पैरों के निशान की जांच कर रहे हैं। 

pakistani flag- India TV Hindi Image Source : FILE Representational Image

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक गांव में एक मंदिर में चार अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की और मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार इस संबंध में उन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। समाचार पत्र डॉन ने बताया कि सिंध प्रांत के थार के छाचरो कस्बे के पास एक गांव में माता देवल भिटानी मंदिर में रविवार रात चार लोगों ने तोड़फोड़ की। इस घटना के सिलसिले में चार लोगों के खिलाफ सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की गई।

स्थानीय थाना प्रभारी हुसैन बक्स राजार ने कहा कि पुलिस दोषियों की तलाश कर रही है और "स्थानीय विशेषज्ञों" से मदद मांगी है जो बदमाशों की पहचान के लिए उनके पैरों के निशान की जांच कर रहे हैं। सिंध के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक (मानवाधिकार) अधिवक्ता वीरजी कोल्ही ने कहा कि शरारती तत्वों का मकसद इलाके में सांप्रदायिक शांति को भंग करना था। उन्होंने सभी समुदायों के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

उन्होंने वादा किया कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पाकिस्तान में हिंदू सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है। आधिकारिक अनुमानों के अनुसार, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। हालांकि, समुदाय के अनुसार, देश में करीब 90 लाख हिंदू हैं। पाकिस्तान की अधिकतर हिंदू आबादी सिंध प्रांत में है जहाँ वे मुस्लिम लोगों के साथ संस्कृति, परंपरा और भाषा साझा करते हैं। 

Latest World News