A
Hindi News विदेश एशिया कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान शुक्रवार को काउंसलर मदद मुहैया कराएगा: रिपोर्ट

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान शुक्रवार को काउंसलर मदद मुहैया कराएगा: रिपोर्ट

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान शुक्रवार को काउंसलर एक्सेस मुहैया कराएगा।

Pakistan offers consular access to Kulbhushan Jadhav tomorrow says Pakistani Media- India TV Hindi Image Source : ANI Pakistan offers consular access to Kulbhushan Jadhav tomorrow says Pakistani Media

इस्लामाबाद। अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव के मामले में मात खाने के बाद पाकिस्तान की सरकार ने कुलभूषण जाधव को काउंसलर मदद मुहैया कराने का फैसला किया है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान शुक्रवार को काउंसलर एक्सेस मुहैया कराएगा। 

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (ICJ) ने पाकिस्तान को जाधव को सुनाई गयी फांसी की सजा पर प्रभावी तरीके से फिर से विचार करने और राजनयिक पहुंच प्रदान करने का बुधवार को आदेश दिया था। भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव (49) को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में सुनवाई के बाद जासूसी और आतंकवाद के आरोपों पर फांसी की सजा सुनाई थी। इस पर भारत में काफी गुस्सा देखने को मिला था।

16 अप्रैल 1970 में महाराष्ट्र के सांगली में जन्मे कुलभूषण जाधव उर्फ़ हुसैन मुबारक पटेल भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी हैं, जिसे पाकिस्तानी सेना ने 3 मार्च 2016 को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार कर लिया था। 

पाकिस्तान के मुताबिक जाधव भारत के नागरिक होने के साथ भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के कर्मचारी हैं लेकिन भारत का कहना है कि नौसेना से रिटायर होने के बाद कुलभूषण जाधव ने ईरान में अपना कारोबार शुरू किया था। पाकिस्तान का कहना है कि 29 मार्च 2016 को उसने कुलभूषण को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया जबकि भारत का कहना है कि कुलभूषण को ईरान से गिरफ्तार किया गया।

Latest World News