A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: एक ही दिन में पेट्रोल पर बढ़े करीब 26 रुपये, डीजल की कीमत में 21 रुपये का इजाफा

पाकिस्तान: एक ही दिन में पेट्रोल पर बढ़े करीब 26 रुपये, डीजल की कीमत में 21 रुपये का इजाफा

वित्त विभाग द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों को संशोधित करने का निर्णय "वैश्विक बाजार में तेल की बढ़ती कीमतों के रुझान के मद्देनजर" लिया गया है।

पाकिस्तान: एक ही दिन में पेट्रोल पर बढ़े करीब 26 रुपये, डीजल की कीमत में 21 रुपये का इजाफा- India TV Hindi Image Source : PTI पाकिस्तान: एक ही दिन में पेट्रोल पर बढ़े करीब 26 रुपये, डीजल की कीमत में 21 रुपये का इजाफा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बड़ा इजाफा किया है। शुक्रवार से पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 25.58 रुपये बढ़कर 100.10 रुपये प्रति लीटर हो गई जबकि पहले यह कीमत 74.54 रुपये थी। पाकिस्तान की फाइनेंशियल डिविजन की ओर से यह जानकारी दी गई है।

वहीं, उच्च गति वाले डीजल (HSD) की कीमत 21.31 रुपये बढ़ाकर 101.46 रुपये प्रति लीटर कर दी है। यह कीमत पहले 80.15 रुपये प्रति लीटर थी। इसके अतिरिक्त मिट्टी के तेल की पूर्व 35.56 रुपये प्रति लीटर की कीमत में 23.50 रुपये की बढ़ोतरी कर, इसकी कीमत 59.06 रुपये कर दी गई है।

इतना ही नहीं, हल्के डीजल तेल (LDO) की मौजूदा कीमत को 17.84 रुपये बढ़ाकर 55.98 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। पहले LDO की कीमत 38.14 रुपये प्रति लीटर थी। यह नई कीमतें पाकिस्तान में शुक्रवार (26 जून) से लागू की गई हैं।

बताया गया है कि पाकिस्तान सरकार ने अंतरराष्ट्रीय कीमतों के प्रभाव को उपभोक्ताओं के साथ साझा करने के लिए सभी पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में लगभग 26 रुपये तक की वृद्धि की।

वित्त विभाग द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों को संशोधित करने का निर्णय "वैश्विक बाजार में तेल की बढ़ती कीमतों के रुझान के मद्देनजर" लिया गया है।

बता दें कि ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा अप्रत्याशित रूप से हुई है क्योंकि पिछले महीने संशोधित की गई कीमतें 30 जून तक लागू रहने वाली थीं लेकिन सरकार ने इससे पहले ही नई कीमतें लागू कर दी।

Latest World News