A
Hindi News विदेश एशिया बिजली का बिल चुकाने के पैसे नहीं और इमरान खान दे रहे हैं परमाणु बम की धमकी

बिजली का बिल चुकाने के पैसे नहीं और इमरान खान दे रहे हैं परमाणु बम की धमकी

कंगाल पाकिस्तान दिवालिया होने की कगार पर है। हालत तो ये हो गई है कि पाकिस्तानी सरकार के पास अपने प्रधानमंत्री के ऑफिस का बिजली बिल तक चुकाने के पैसे नहीं हैं।

Pakistan PM Imran Khan's office faces power cut over non-payment of electricity bills- India TV Hindi Image Source : AP Pakistan PM Imran Khan's office faces power cut over non-payment of electricity bills (File Photo)

इस्लामाबाद: कंगाल पाकिस्तान दिवालिया होने की कगार पर है। हालत तो ये हो गई है कि पाकिस्तानी सरकार के पास अपने प्रधानमंत्री के ऑफिस का बिजली बिल तक चुकाने के पैसे नहीं हैं। इसीलिए प्राइम मिनिस्टर ऑफिस का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। UAE के अखबार खलीज टाइम्स के मुताबिक, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के ऑफिस का बिजली बिल बकाया होने की वजह से बिजली आपूर्ती रोक दी गई है। 

इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (IESCO) ने इसके लिए नोटिस जारी किया है। खलीज टाइम्स ने पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से लिखा कि पाकिस्तनी प्रधानमंत्री के ऑफिस को मौजूदा वक्त में IESCO को 41 लाख रुपये चुकाने हैं। पिछले महीने ये रकम 35 लाख रुपये थी। 

IESCO के करीबी सूत्रों के हवाले से लिखा गया कि कई नोटिस जारी होने के बाद भी प्रधानमंत्री ऑफिस बकाया बिल चुकाने में असमर्थ रहा है। IESCO के सूत्र ने कहा कि “यह सचिवालय के साथ एक आवर्ती समस्या है। यदि बकाया भुगतान नहीं किया जाता है तो हम बिजली आपूर्ति में रोक करेंगे।”

ऐसी कंगाली के हालातों में भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के ज्यादातर प्रावधानों को रद्द किए जाने से बौखलाया पाकिस्तान लगातार परमाणु बम की धमकी दे रहा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री खुद भारत को परमाणु बम की धमकी दे चुके हैं लेकिन वह ये भूल गए कि पहले बिजली का बिल भर लें।

Latest World News