A
Hindi News विदेश एशिया ‘तालिबान के गॉडफादर’ को मारने वाले 3 संदिग्धों को पाकिस्तान पुलिस ने किया गिरफ्तार

‘तालिबान के गॉडफादर’ को मारने वाले 3 संदिग्धों को पाकिस्तान पुलिस ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान पुलिस ने शीर्ष मौलवी मौलाना समी उल हक की हत्या के सिलसिले में 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

Pakistan: Police arrest three suspects in Maulana Samiul Haq murder case | AP- India TV Hindi Pakistan: Police arrest three suspects in Maulana Samiul Haq murder case | AP

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पुलिस ने शीर्ष मौलवी मौलाना समी उल हक की हत्या के सिलसिले में 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। मौलाना हक को ‘तालिबान का गॉडफादर’ भी कहा जाता था। रावलपिंडी स्थित हक (82) के आवास में 2 नवंबर को अज्ञात हमलावरों ने छुरा मार कर हक की हत्या कर दी थी। हक के बेटे बेटे मौलाना हमीदुल हक के हवाले से कहा कि अज्ञात हमलावारों ने समीउल हक की उस समय हत्या कर दी जब वह अपने कमरे में आराम कर रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने कट्टरपंथी राजनीतिक दल जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-समी (JUI-S) प्रमुख की हत्या के सिलसिले में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। संदिग्धों को सुरक्षित स्थान पर रखा गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। खबर के मुताबिक, हक के मोबाइल फोन डेटा और जिस आवासीय सोसायटी में हत्या हुई, वहां लगे जिओ-फेंसिंग की मदद से संदिग्धों को शनिवार को हिरासत में लिया गया। हत्या की जांच करने के लिए 3 जांच टीमें गठित की गई हैं।

सभी टीमें रावलपिंडी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ऑपरेशंस) और सिटी पुलिस अफसर अब्बास एहसन की निगरानी में काम कर रही हैं। हक के पुत्र मौलाना हमीदुल हक ने बताया कि उनके पिता दिल के मरीज थे और जिस समय उनकी हत्या की गई, उस समय वह घर पर आराम कर रहे थे।

Latest World News