A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान अपने हवाई मार्ग को भारत के लिए बंद करने पर कर रहा विचार: फवाद चौधरी

पाकिस्तान अपने हवाई मार्ग को भारत के लिए बंद करने पर कर रहा विचार: फवाद चौधरी

पाकिस्तान अपना हवाई मार्ग को भारत के लिए बंद करने पर विचार कर रहा है। इस संबंध में पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट किया।

<p>Fawad Chaudhry</p>- India TV Hindi Fawad Chaudhry

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश के हवाई क्षेत्र को भारत के लिए पूर्ण रूप से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। पाकिस्तान के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने मंगलवार को यह बात कही। भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निष्प्रभावी किए जाने के बाद दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव बढ़ा है।

फवाद हुसैन ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री (इमरान खान) भारत के लिए हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। इसके साथ ही भारत के अफगानिस्तान से व्यापार के लिए पाकिस्तान के जमीनी मार्ग के इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध का भी सुझाव कैबिनेट बैठक में दिया गया है। इन फैसलों के लिए कानूनी औपचारिकताओं पर विचार हो रहा है। मोदी ने शुरू किया है, हम खत्म करेंगे।"

चौधरी की यह टिप्पणी इमरान खान द्वारा कश्मीर पर कैबिनेट बैठक किए जाने के बाद आई है। इस बैठक में खान ने कहा कि वह कश्मीर मुद्दे को दुनिया भर में उठाएंगे।क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने सोमवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष दर्जे को रद्द कर 'ऐतिहासिक भूल' की है। उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर भारत और पाकिस्तान युद्ध की ओर बढ़े तो इसका प्रभाव पूरी दुनिया पर पड़ेगा।

Latest World News