A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: जमात-उद-दावा के खाल एकत्र करने के मामले में अधिकारी बर्खास्त

पाकिस्तान: जमात-उद-दावा के खाल एकत्र करने के मामले में अधिकारी बर्खास्त

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा को कुर्बानी के जानवरों की खाल एकत्र करने की इजाजत देने के मामले में पाकिस्तानी पंजाब के एक वरिष्ठ अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया है...

Hafiz Saeed- India TV Hindi Hafiz Saeed | AP Photo

लाहौर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा को कुर्बानी के जानवरों की खाल एकत्र करने की इजाजत देने के मामले में पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के एक वरिष्ठ अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ द्वारा गठित जांच दल ने उपायुक्त आसिम सपरा को बर्खास्त कर दिया है।

जांच दल ने पाया कि इस अधिकारी ने बकरीद पर कुर्बानी के जानवरों की खाल एकत्र करने को लेकर जमात-उद-दावा को अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया। पंजाब के गृह विभाग ने पुलिस को आदेश दिया था कि सईद के संगठनों जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत तथा मौलाना मसूद अजहर के जैश-ए-मोहम्मद सहित कई धार्मिक समूहों को कुर्बानी के जानवरों की खाल एकत्र करने से प्रतिबंधित किया जाए।

पंजाब सरकार के एक अधिकारी ने बताया, ‘आसिम सपरा ने जमात-उद-दावा को खाल एकत्र करने को लेकर कथित तौर पर अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया था।’ उन्होंने कहा कि सरकार को सपरा के खिलाफ शिकायत मिली थी कि उन्होंने जमात-उद-दावा को खाल एकत्र करने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया और यह दिखाया कि वह जमात-उद-दावा के शुभचिंतक हैं।

Latest World News