A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के मंत्री ने कहा-'पीएम मोदी की हरकत बचकाना, पाक के खिलाफ बयान न दें'

पाकिस्तान के मंत्री ने कहा-'पीएम मोदी की हरकत बचकाना, पाक के खिलाफ बयान न दें'

पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे पुलवामा हमले पर बयान देकर बचकानी हरकत कर रहे हैं। 

Pakistan MInister Fawad Choudhary- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Pakistan MInister Fawad Choudhary

नई दिल्ली: पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे पुलवामा हमले पर बयान देकर बचकानी हरकत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत में लोकसभा चुनाव सामने है और उन्हें अपनी उपलब्धियों पर चुनाव लड़ना चाहिए न कि पाकिस्तान पर दोष मढ़कर। उन्होंने कहा कि भारत आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तन्हा हो गया है।

इससे पहले कल इमरान खान ने पुलवामा हमले में पाकिस्तान की भूमिका से इनकार करते हुए कहा था कि जब भी कश्मीर में कोई घटना होती है, तो भारत पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराता है और पाकिस्तान को बार-बार ‘‘बलि का बकरा’’ बनाता है। खान ने कहा था कि पाकिस्तान ‘‘क्षेत्र में स्थिरता’’ चाहता है और अफगानिस्तान मामले की तरह कश्मीर मामला भी वार्ता के जरिए सुलझेगा। 

इमरान ने कहा, ‘‘यदि आपके पास किसी पाकिस्तानी की संलिप्तता के बारे में ऐसी कोई खुफिया जानकारी है जिसके आधार पर कार्रवाई की जा सकती है, तो वह जानकारी हमें दीजिए। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम कार्रवाई करेंगे। हम ऐसा दबाव की वजह से नहीं, बल्कि इसलिए करेंगे क्योंकि वे पाकिस्तान के दुश्मनों की तरह काम कर रहे हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं भारतीय मीडिया के माध्यम से सुन और देख रहा हूं कि नेता पाकिस्तान से बदला लेने की अपील कर रहे हैं। यदि भारत सोचता है कि वह पाकिस्तान पर हमला करेगा, तो हम केवल सोचेंगे नहीं, बल्कि जवाब देंगे।’’ 

खान ने कहा, ‘‘जंग शुरू करना हमारे हाथ में है, यह आसान है लेकिन इसे समाप्त करना हमारे हाथ में नहीं है और कोई नहीं जानता कि क्या होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां से किसी व्यक्ति का बाहर जाकर आतंकवाद फैलाना हमारे हित में नहीं है और न ही यह हमारे हित में है कि कोई यहां आकर आतंकवादी गतिविधियां करे।’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा था कि पुलवामा आतंकी हमले ने दिखा दिया है कि बातचीत का समय अब खत्म हो गया है। 

Latest World News