Hindi News विदेश एशिया सऊदी निवेश सम्मेलन में शिरकत करेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

सऊदी निवेश सम्मेलन में शिरकत करेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले सप्ताह सऊदी अरब में होने वाले निवेश सम्मेलन में भाग लेंगे। पाकिस्तान ने विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Pakistan's PM Imran Khan to attend Saudi investment conference- India TV Hindi Pakistan's PM Imran Khan to attend Saudi investment conference

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले सप्ताह सऊदी अरब में होने वाले निवेश सम्मेलन में भाग लेंगे। पाकिस्तान ने विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सऊदी अरब के युवराज की आलोचना करने वाले पत्रकार जमाल खशोगी के संदिग्ध परिस्थितियों में गायब होने के बाद कई दिग्गज कारोबारी इस सम्मेलन से किनारा कर चुके हैं।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि इमरान खान 23 अक्टूबर को रियाद की यात्रा पर जाएंगे। वह सऊदी के शाह सलमान के विशेष आमंत्रण पर तीन दिन के 'भविष्य के निवेश पहल' सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। खान सम्मेलन में पाकिस्तान की आर्थिक एवं निवेश क्षमताओं के बारे में बताएंगे और आने वाले पांच साल के लिये प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को पेश करेंगे।

पाकिस्तान की ओर से यह घोषणा अमेरिका के वित्त मंत्री के बयान के दिन आई है। वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन ने कहा कि उन्होंने निवेश सम्मेलन में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। इस महीने की शुरुआत में तुर्की की राजधानी इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास में प्रवेश करने के बाद से खशोगी लापता है। आशंका है कि दूतावास के भीतर ही उनकी हत्या कर दी गयी है।

Latest World News