A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तानी सरकार ने कहा, लाहौर में हुआ विस्फोट आतंकी घटना नहीं

पाकिस्तानी सरकार ने कहा, लाहौर में हुआ विस्फोट आतंकी घटना नहीं

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने शुक्रवार को कहा कि 10 लोगों की जान लेने वाला शक्तिशाली विस्फोट आतंकवादी घटना नहीं थी, बल्कि वह गैस रिसाव के कारण हुआ था।

Lahore Blast | AP Photo- India TV Hindi Lahore Blast | AP Photo

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने शुक्रवार को कहा कि 10 लोगों की जान लेने वाला शक्तिशाली विस्फोट आतंकवादी घटना नहीं थी, बल्कि वह गैस रिसाव के कारण हुआ था। लाहौर के एक पॉश इलाके में स्थित बाजार में गुरुवार को हुए विस्फोट में 10 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 30 अन्य घायल हो गए थे। स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने पहले कहा था कि विस्फोट वहां लगाए गए उपकरण में हुआ है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब के विधि मंत्री राणा सनाउल्ला ने कहा, ‘कल हुआ विस्फोट आतंकवादी घटना नहीं है। फॉरेंसिक विशेषज्ञों को मौके से कोई विस्फोटक सामग्र्री नहीं मिली है। यह दुर्घटना थी और गैस लीक के कारण हुआ था।’ सनाउल्ला ने कहा कि मौके पर कई गैस सिलिंडर मौजूद थे और गैस लीक की भी पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा, ‘विस्फोट खराब-गुणवत्ता वाले गैस सिलिंडर के कारण हुआ। इन गैस सिलिंडरों को मुहैया कराने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।’ कानून मंत्री ने निजी चैनलों पर गुलबर्ग में एक अन्य विस्फोट होने की झूठी खबर दिखाकर लोगों के बीच अफरा-तफरी मचाने का आरोप लगाया। 

उन्होंने कहा, ‘मैं पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकार से अनुरोध करूंगा कि वह अफवाह फैलाने के लिए टीवी चैनलों के खिलाफ कार्रवाई करे।’ प्राधिकार ने विस्फोट की झूठी खबर चलाने के लिए 31 निजी टीवी चैनलों को नोटिस जारी किया है। यह पूछने पर कि पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मैच 5 मार्च को लाहौर में होगा या नहीं, मंत्री ने कहा, ‘हम इसपर बाद में फैसला करेंगे।’ इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि चाहे कुछ भी हो, पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मैच लाहौर में ही होगा। सेना प्रमुख कमर बाजवा ने लाहौर में फाइनल मैच के लिए पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया है।

Latest World News