A
Hindi News विदेश एशिया प्रदर्शन कर रहे बलूच बरसाने लगे पत्थर, डर के मारे भाग खड़ी हुई पाकिस्तान की सेना

प्रदर्शन कर रहे बलूच बरसाने लगे पत्थर, डर के मारे भाग खड़ी हुई पाकिस्तान की सेना

पाकिस्तानी सूबे के ब्राबचाह इलाके में बलूचों का प्रदर्शन हिंसात्मक हो गया और उनकी पत्थरबाजी ने पाकिस्तानी सैनिकों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

Balochistan Protest, Balochistan Protest Pakistan, Balochistan Protest Pakistani Army- India TV Hindi Image Source : AP FILE बलूचिस्तान में बलूचों के जोरदार प्रदर्शन के आगे पाकिस्तानी सैनिक टिक नहीं पाए और उन्हें अपनी पोस्ट छोड़कर भागना पड़ा।

इस्लाlमाबाद: पाकिस्ताtन के अशांत बलूचिस्ताैन प्रांत में बलूचों के जोरदार प्रदर्शन के आगे पाकिस्तानी सैनिक टिक नहीं पाए और उन्हें अपनी पोस्ट छोड़कर भागना पड़ा। दरअसल, बलूच विद्रोहियों के खिलाफ क्रूर अभियान चला रही पाकिस्तापनी सेना के खिलाप प्रदर्शन के लिए बुधवार को हजारों बलूच इकट्ठे हो गए। पाकिस्तानी सूबे के ब्राबचाह इलाके में बलूचों का प्रदर्शन हिंसात्मक हो गया और उनकी पत्थरबाजी ने पाकिस्तानी सैनिकों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। बलूचों का यह रूप देखकर पाकिस्तानी सैनिक अपनी पोस्ट छोड़कर भाग खड़े हुए।

सेना की इमारत और गाड़ियों में लगाई आग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हजारों बलूचों के हिंसात्मक विरोध-प्रदर्शन से पाकिस्तानी सैनिकों की हालत खस्ता हो गई और उन्हें अपनी जगह से हटना पड़ा। पाकिस्तानी सैनिकों की कारगुजारियों से परेशान बलूचों ने सेना की इमारत और गाड़ियों में भी आग लगा दी। बता दें कि ईरान से लगती बलूचिस्तान की सीमा पर पाकिस्तान विद्रोहियों के खिलाफ बड़ा अभियान चला रहा है। ईरान और पाकिस्तान पिछले कई सालों से एक-दूसरे पर विद्रोहियों को खत्म करने के लिए जरूरी कदम नहीं उठाने का आरोप लगाते आ रहे हैं।

पिछले महीने मारे गए थे कई पाकिस्तानी सैनिक
बता दें कि पिछले महीने इस इलाके में हुए हमले में पाकिस्तानी सेना के कई सैनिक मारे गए थे। पाकिस्तान यह आरोप लगाता है कि हिंसा की इन घटनाओं को बलूच अलगाववादी अंजाम देते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान की सेना ने बलूच लिबरेशन आर्मी और बलूच लिबरेशन फ्रंट पर शिकंजा कसने के लिए ऑपरेशन चलाया है, और कई जगहों पर विद्रोहियों को मारा गया है। जानकारों का मानना है कि आने वाले दिनों में इस इलाके में और भी ज्यादा अशांति फैल सकती है।

Latest World News