A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: ईशनिंदा को लेकर सुरक्षाकर्मी ने बैंक प्रबंधक की हत्या की

पाकिस्तान: ईशनिंदा को लेकर सुरक्षाकर्मी ने बैंक प्रबंधक की हत्या की

नवाज सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी है। पीड़ित के परिवार ने कहा कि यह ज़ाती दुश्मनी के तहत की गयी हत्या है और आरोपी ने अपने को बचाने के लिए इसे ईशनिंदा का मुद्दा बनाया है।

Pakistan: security personnel killed bank manager over blasphemy- India TV Hindi Image Source : PTI Pakistan: security personnel killed bank manager over blasphemy

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सरकारी नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान के एक वरिष्ठ प्रबंधक की बैंक के सुरक्षाकर्मी ने "ईशनिंदा" के आरोप में हत्या कर दी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। लाहौर से करीब 250 किलोमीटर दूर खुशब में बैंक के प्रबंधक मलिक इमरान हनीफ को बैंक के सुरक्षा गार्ड अहमद नवाज़ ने बुधवार सुबह गोली मार दी थी।

नवाज सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी है। पीड़ित के परिवार ने कहा कि यह ज़ाती दुश्मनी के तहत की गयी हत्या है और आरोपी ने अपने को बचाने के लिए इसे ईशनिंदा का मुद्दा बनाया है। पुलिस के अनुसार हनीफ को लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां बृहस्पतिवार को उनकी मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि आरोपी नवाज को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तारिक विलायत के अनुसार नवाज ने दावा किया कि उसने ईशनिंदा को लेकर हनीफ पर गोलियां चलाई थी। उन्होंने कहा कि यह दावा अभी सत्यापित नहीं किया जा सकता है। पुलिस मृतक के परिवार के बयान सहित सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर इस मामले की जांच कर रही है। हनीफ के परिवार ने कहा कि नवाज को कुछ महीने पहले निकाल दिया गया था लेकिन बाद में उसे बहाल कर दिया गया था। नवाज को अपनी बर्खास्तगी को लेकर हनीफ से ज़ाती दुश्मनी थी और दोनों के बीच हाल ही में गर्मागम बहस भी हुई थी।

Latest World News