A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: पुलिस ने कहा, सिंध के मंत्री ने पहले पत्नी को गोली मारी, फिर खुदकुशी की

पाकिस्तान: पुलिस ने कहा, सिंध के मंत्री ने पहले पत्नी को गोली मारी, फिर खुदकुशी की

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक वरिष्ठ मंत्री का शव बरामद किए जाने के मामले की गुत्थी पुलिस के मुताबिक सुलझ गई है...

Mir Hazar Khan Bijarani and wife found dead | Twitter Photo- India TV Hindi Mir Hazar Khan Bijarani and wife found dead | Twitter Photo

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक वरिष्ठ मंत्री का शव बरामद किए जाने के मामले की गुत्थी पुलिस के मुताबिक सुलझ गई है। पुलिस का कहना है कि मंत्री ने पहले पत्नी की गोली मारकर हत्या की और फिर खुदकशी कर ली। मीर हजार खान बीजारानी (71) और उनकी पत्नी फरीहा रज्जाक का शव गुरुवार को उनके आवास से बरामद किया गया था। दोनों को नजदीक से गोली मारी गई थी। कराची पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक बयान में कहा कि शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि बीजारानी ने पहले पत्नी को गोली मारी और फिर खुद को गोली मारी। जांच के दौरान पुलिस ने मौका-ए-वारदात की घेराबंदी कर दी और CCTV कैमरे की फुटेज और तस्वीरें भी ले ली हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के सिंध राज्य के योजना एवं विकास मंत्री अपनी पत्नी समेत देश की वित्तीय राजधानी कराची में अपने घर में गुरुवार को मृत पाए गए थे। इस मामले पर सिंध सरकार के सूचना मंत्री नासिर शाह ने कहा कि मंत्री और अपने कबीले का मुखिया होने के बावजूद बिजरानी सादा जीवन व्यतीत करने में यकीन रखते थे। उन्होंने कहा कि बिजरानी ने कभी भी प्रोटोकॉल और सुरक्षा को अहमियत नहीं दी। शाह ने कहा कि इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

सूत्रों के मुताबिक, जब इस घटना का पता चला तो बिजरानी के बेटे मीर शब्बीर अली बिजरानी बिलावल भुट्टो के घर पर एक मीटिंग में व्यस्त थे। बिजरानी का जन्म 10 जुलाई 1946 को सिंध के करमपुर गांव में हुआ था। वह एक प्रभावशाली परिवार से ताल्लुक रखते थे। उन्होंने नेशनल कॉलेज कराची से BA और सिंध मुस्लिम लॉ कॉलेज से MA एवं LLB की डिग्री हासिल की थी। वहीं, उनकी पत्नी फरीहा रज्जाक एक जानी-मानी पत्रकार थीं और जंग ग्रुप के साथ बतौर डायरेक्टर पब्लिक रिलेशंस काम कर चुकी थीं।

Latest World News