A
Hindi News विदेश एशिया LoC पर ‘बिना वजह’ गोलीबारी को लेकर पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया

LoC पर ‘बिना वजह’ गोलीबारी को लेकर पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय बलों के ‘अकारण संघर्षविराम उल्लंघन’ को लेकर शुक्रवार को भारत के उच्चायुक्त अजय बसारिया को तलब किया...

Ajay Bisaria | Twitter Photo- India TV Hindi Ajay Bisaria | Twitter Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय बलों के ‘अकारण संघर्षविराम उल्लंघन’ को लेकर शुक्रवार को भारत के उच्चायुक्त अजय बसारिया को तलब किया। विदेश कार्यालय ने बयान जारी कर कहा है कि विदेश सचिव ने भारतीय दूत को तलब किया और पुखलियान, चपराड़, हरपाल, चरवाह और शकरगढ़ सेक्टरों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी की घटनाओं की ‘निंदा’ की।

पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को सूचित किया कि ‘अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन में खानूर गांव के एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।’ विदेश कार्यालय ने दावा कि भारत की ओर से अब भी गोलीबारी जारी है। भारतीय अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार तड़के जम्मू के गांवों और सीमा चौकियों पर पाकिस्तानी रेंजरों की भारी गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और 12 अन्य जख्मी हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। इससे पहले आज लगातार तीसरे दिन जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी बलों की ओर से गोलीबारी की गई। BSF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर रात एक बजे से ही आर एस पुरा, बिशनाह और अरनिया सेक्टर में गोलाबारी कर रहे हैं।

Latest World News