A
Hindi News विदेश एशिया पाक ने सीमा के निकट आतंकवादियों के हमले को लेकर ईरान के राजदूत को किया तलब

पाक ने सीमा के निकट आतंकवादियों के हमले को लेकर ईरान के राजदूत को किया तलब

पाकिस्तान ने अर्द्धसैनिक बलों के छह सैनिकों की हत्या को लेकर ईरान के समक्ष विरोध दर्ज कराया है। सैनिकों पर सीमा पर गश्त के दौरान आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला कर दिया था।

<p>Pakistan</p>- India TV Hindi Pakistan

पाकिस्तान ने अर्द्धसैनिक बलों के छह सैनिकों की हत्या को लेकर ईरान के समक्ष विरोध दर्ज कराया है। सैनिकों पर सीमा पर गश्त के दौरान आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला कर दिया था। विदेश मंत्रालय ने बताया कि उसने हमले के लिए जिम्मेदार सशस्त्र समूह के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर ईरान के राजदूत को तलब किया है। 

अभी किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है और ना ही देश ने इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की है। करीब 30 आतंकवादियों ने शुक्रवार को फ्रंटियर कोर के काफिले पर हमला कर दिया था जिसमें छह सैनिकों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। गोलीबारी में चार हमलावर भी मारे गए। 

ईरान ने शनिवार को हमले की निंदा की और पाकिस्तान के साथ सहयोग करने का आह्वान किया। सीमा क्षेत्र में आतंकवादी संगठनों के साथ-साथ मादक पदार्थों के कई तस्कर भी सक्रिय हैं। आतंकवादियों ने अक्टूबर में सीमा के समीप ईरान के करीब 12 सीमा प्रहरियों को बंधक बना लिया था। पाकिस्तान में पिछले महीने पांच को रिहा कर दिया गया। 

Latest World News