A
Hindi News विदेश एशिया पाक ने दी भारत को धमकी, कहा- समझौते तोड़े तो कार्रवाई पक्की

पाक ने दी भारत को धमकी, कहा- समझौते तोड़े तो कार्रवाई पक्की

पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि अगर भारत किसी भी द्विपक्षीय समझौते का उल्लंघन करता है, तो वह कानूनी कार्रवाई करेगा। एक पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने कहा कि पाकिस्तान सिंधु जल समझौते पर नजर बनाए हुए है।

Nafees Zakaria | AP File Photo- India TV Hindi Nafees Zakaria | AP File Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि अगर भारत किसी भी द्विपक्षीय समझौते का उल्लंघन करता है, तो वह कानूनी कार्रवाई करेगा। एक पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने कहा कि पाकिस्तान सिंधु जल समझौते पर नजर बनाए हुए है।

देश-विदेश की अन्य बड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा अलगाववादियों को लगातार समर्थन देने के मद्देनजर, भारत ने सिंधु जल समझौते की समीक्षा करने का संकेत दिया है। उन्होंने भारत पर नियंत्रण रेखा पर 2003 के संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान इसका कड़ाई से जवाब देगा। उन्होंने 8 देशों की सदस्यता वाले सार्क की 'राजनीतिक पैंतरेबाजी' की भी निंदा की और कहा कि भारत के कारण इसके सम्मेलन पहले भी 8 बार रद्द हो चुके हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर, इस्लामाबाद में नवंबर में होने वाले सार्क सम्मेलन में भारत तथा अन्य देशों के हिस्सा न लेने की घोषणा के बाद इसे रद्द करना पड़ा। जकरिया ने कहा, ‘पाकिस्तान को कूटनीतिक तरीके से अलग-थलग करने का भारत का प्रयास बुरी तरह नाकाम हो गया है।’

Latest World News