A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के रक्षा बजट में हो सकती है बढ़ोत्तरी, कटौती की संभावना कम

पाकिस्तान के रक्षा बजट में हो सकती है बढ़ोत्तरी, कटौती की संभावना कम

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने देश के रक्षा बजट में किसी तरह की कटौती से इंकार करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए रक्षा बजट को बढाया जा सकता है।

Pakistan Army- India TV Hindi Pakistan Army

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने देश के रक्षा बजट में किसी तरह की कटौती से इंकार करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए रक्षा बजट को बढाया जा सकता है। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने रेखांकित किया कि पाकिस्तान की सरकार और सेना के बीच ‘‘अभूतपूर्व समन्वय’’ का दौर चल रहा है। चौधरी ने बृहस्पतिवार को कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश का रक्षा बजट क्षेत्र के अन्य देशों की तुलना में पहले से ही कम है, इसलिए इसे बढाया जाना चाहिए।

व्यय को 10 प्रतिशत तक कम करने के लिए सरकार के मितव्ययी उपायों के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा, ‘‘कुछ लोगों को रक्षा बजट से दिक्कतें हैं और वे इसे मुद्दा बनाने का प्रयास करते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि हमारा रक्षा बजट भारत सहित क्षेत्र के अन्य देशों की तुलना में पहले ही कम है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम अपनी सुरक्षा बढाना चाहते हैं और इसलिए हमें अपना रक्षा बजट बढाना होगा। इसके लिए हमें और राजस्व एकत्रित करना होगा।’’ पाकिस्तान का वर्तमान रक्षा व्यय करीब एक लाख करोड़ है। 

Latest World News