Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश एशिया हेकड़ी दिखाना नहीं छोड़ रहा है...

हेकड़ी दिखाना नहीं छोड़ रहा है पाकिस्तान, जनरल बाजवा ने कहा- आत्मरक्षा में किसी भी हमले का देंगे जवाब

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि उनका देश आत्मरक्षा में भारतीय सेना के किसी अकारण आक्रमण का जवाब देगा।

IANS
IANS 02 Mar 2019, 8:54:07 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि उनका देश आत्मरक्षा में भारतीय सेना के किसी अकारण आक्रमण का जवाब देगा। इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के अनुसार, सेना प्रमुख ने अमेरिकी मध्य कमान के कमांडरों, यूके के सेना प्रमुख और आस्ट्रेलिया के सेना प्रमुख और पाकिस्तान में अमेरिका, यूके और चीन के राजदूतों से टेलीफोन पर ये बात कही।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ISPR के प्रमुख मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्विटर के माध्यम से जनरल बाजवा के बयान का जिक्र करते हुए कहा, "पाकिस्तान आत्मरक्षा में निश्चित रूप से किसी भी हमले का जवाब देगा।" गफूर के ट्वीट के अनुसार, जनरल बाजवा और सेना प्रमुखों व राजदूतों की फोन पर हुई बातचीत के दौरान पाकिस्तान और भारत के बीच जारी गतिरोध और क्षेत्र व उससे बाहर शांति और स्थिरता पर उसके प्रभाव को लेकर चर्चा की गई।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद द्वारा लिए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया। इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट स्थित JeM के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिवर पर बमबारी करके बड़ी संख्या में आतंकियों को ढेर करने का दावा किया।

इसके बाद पाकिस्तान ने बुधवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हवाई हमला किया। जिसमें पाकिस्तान का एक फाइटर जेट भारतीय फाइटर प्लेन मिग-21 बाइसन ने मार गिराया। हालांकि, इस भिड़ंत में मिग-21 भी क्रैश हो गया और पायलट को पाकिस्तान ने अपने कब्जे में ले लिया था, जिन्हें शुक्रवार की रात वापस वापस भारत लाया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन