A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: मदीना से मुल्तान जा रही फ्लाइट में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

पाकिस्तान: मदीना से मुल्तान जा रही फ्लाइट में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

दुनिया में कभी-कभी ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जो लोगों को लंबे समय तक याद रहती हैं। ऐसे बहुत ही कम मामले देखने में आए हैं जब किसी महिला ने हवाई जहाज में किसी बच्चे को जन्म दिया हो...

Baby girl born in PIA Flight- India TV Hindi Baby girl born in PIA Flight

इस्लामाबाद: दुनिया में कभी-कभी ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जो लोगों को लंबे समय तक याद रहती हैं। ऐसे बहुत ही कम मामले देखने में आए हैं जब किसी महिला ने हवाई जहाज में किसी बच्चे को जन्म दिया हो। ताजा वाकया पाकिस्तान का है। एक महिला ने सऊदी अरब के मदीना से पाकिस्तान के मुल्तान जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की उड़ान सेवा में मंगलवार को एक बच्ची को जन्म दिया। PIA ने इसकी जानकारी देते हुए एक तस्वीर भी ट्वीट किया। इस तस्वीर में विमान के चालक दल के हाथों में नवजात शिशु है।

विमान में महिला द्वारा बच्चे को जन्म देने के दौरान PIA का चालक दल परिवार की मदद के लिए आगे आया। PIA के मुताबिक, ‘चमत्कार रोजाना होते हैं और आज मदीना से मुल्तान जा रही हमारी उड़ान सेवा PK-716 में भी एक छोटा-सा चमत्कार हुआ। एक सुंदर बेटी ने जन्म लिया। हम माता-पिता को बधाई देते हैं और हमारे चालक दल को इस आपात स्थिति में मुस्तैदी से सहयोग करने के लिए बधाई।’ एयरलाइंस ने महिला की पहचान सार्वजनिक नहीं की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाद में खराब मौसम के चलते फ्लाइट को कराची डायवर्ट कर दिया गया।

इससे पहले इसी साल एक भारतीय महिला ने भी जेट एयरवेज की फ्लाइट पर बच्चे को जन्म दिया था। जेट एयरवेज ने बच्चे को पूरी जिंदगी अपने जहाजों में फ्री में यात्रा करने का तोहफा दिया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने बदकिस्मती को दूर करने के लिए विमान के निकट एक भेड़ की बलि दी थी, जिसके लिए उसकी खूब जगहंसाई हुई थी।

Latest World News