A
Hindi News विदेश एशिया कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को लिखी चिट्ठी, राहुल गांधी का भी किया जिक्र

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को लिखी चिट्ठी, राहुल गांधी का भी किया जिक्र

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें राहुल गांधी के नाम का भी जिक्र करते हुए कहा गया है कि उन्होंने भी घाटी के हालात पर चिंता जताई है।

Imran Khan, Rahul Gandhi - India TV Hindi Imran Khan, Rahul Gandhi  File Photo

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें राहुल गांधी के नाम का भी जिक्र करते हुए कहा गया है कि उन्होंने भी घाटी के हालात पर चिंता जताई है। पाकिस्तान ने अपनी चिट्ठी में राहुल गांधी के उस बयान का जिक्र किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि कश्मीर में लोग मर रहे हैं।

पाकिस्तान ने अपनी इस चिट्ठी में लिखा है कि कश्मीर में पिछले 7 दशक से मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत घाटी में जरूरत से ज्यादा सैन्य बलों का इस्तेमाल कर रहा है। विरोध प्रदर्शनों के दौरान कश्मीर के लोग बड़े पैमाने पर पैलेट गन का शिकार हो रहे हैं।

पाकिस्तान ने चिट्ठी में लिखा है कि भारत ने कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाकर कश्मीर के लोगों की आजादी छीन ली है। पूरी घाटी में संचार व्यवस्था ठप है, यह मानवाधिकार का उल्लंघन है। पाकिस्तान ने अपनी चिट्ठी में जिनीवा कन्वेशन का भी जिक्र किया है।

Pak Letter to UN

 

Latest World News